Friday, Apr 26 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एक डिग्री के सहारे पांच लोग बने एक्सरे टैक्नीशियन

फिरोजाबाद 27 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के फिरोजबाद जिले में एक डिग्री के जरिये पांच लोगों को एक्स रे तकनीशियन की नौकरी मिलने का खुलासा हुआ है।
अधिकृत सूत्रों ने शनिवार को बताया कि एक डिग्री के सहारे पांच लोग एक्सरे टैक्नीशियन बन गये। इसका खुलासा प्रतापगढ़ के सांगीपुर में तैनात एक फर्जी एक्सरे टैक्नीशियन की बैंक से जारी कराई गई चैक बुक से हुआ। इन मुन्नाभाईयों में एक फिरोजाबाद के सिरसागंज तहसील स्थित सीएचसी पर तैनात है जो फरार है। फर्जीवाड़े की जानकारी के बाद फिरोजाबाद के स्वास्थ विभाग में भी हड़कम्प मचा हुआ है। अधिकारी अब इस फरार मुन्नाभाई के बारे में जानकारी जुटाने में लग गये है।
हरदोई के विलग्राम क्षेत्र के सदरपुर निवासी अंकित सिंह हरपालपुर अस्पताल में एक्सरे टैक्नीशियन पद पर तैनात है। उसकी डिग्री और नाम से फर्जी पैन कार्ड़, आधार कार्ड़ एवं अन्य जरूरी कागजात बनाकर चार अन्य लोगों ने भी एक्सरे टैक्नीशियन की नौकरी हासिल कर ली। इसका खुलासा उस समय हुआ जब प्रतापगढ़ के सांगीपुर सीएचसी पर एक्सरे टैक्नीशियन के पद पर अंकित के नाम से ही तैनात फर्रूखाबाद निवासी देवेश पाल ने सांगीपुर की इलाहाबाद बैंक में अंकित के नाम एवं पते पर अपना खाता खुलवाया और चैक बुक के लिये आवेदन दिया।
चैकबुक हरदोई निवासी अंकित के घर पहुंची तो वह भौचक्का रह गया। उसने जब मामले की जांच करायी तो पता चला कि उसके नाम व पता एवं उसकी फर्जी डिग्रियों के सहारे प्रतापगढ़ के सांगीपुर सीएचसी पर कोई अन्य व्यक्ति नौकरी कर रहा है। जव इस व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ की तो वह फर्रूखाबाद निवासी देवेश पाल निकला।
सीएमओ ने जांच के बाद देवेश को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में खुलासा हुआ कि अंकित के नाम पर उसके अलावा तीन अन्य लोग और नौकरी कर रहे है। जो महोबा, ललितपुर और फिरोजाबाद के सिरसागंज में तैनात है। इधर सिरसागंज सीएचसी पर तैनात यह फर्जी एक्सरे टैक्नीशियन साल 2017 से लापता है।
इस सम्बंध में सीएमओ डाॅ0 एस के दीक्षित ने बताया कि जुलाई 2016 में अंकित के नाम से एक युवक ने ज्वाईनिंग की है जिसने मार्च 2017 तक वेतन भी प्राप्त किया है। यह एक्सरे टैक्नीशिन तीन अप्रैल 2017 से लापता है। इसने विभाग को कोई जानकारी नही दी है ना ही इसका कोई पता चला है। यदि यह फर्जी नियुक्ति का मामला है तो जांच कराकर कार्यवाही की जायेगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image