Friday, Apr 26 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में प्रतिबन्धित प्लास्टिक बेचने वाले की अब खैर नहीं

लखनऊ,12 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार अब प्रतिबन्धित प्लास्टिक बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही इलाके के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।
राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को यहां प्लास्टिक के प्रतिबन्ध की कम्प्लायन्स न करने के सम्बन्ध में लखनऊ के नगर आयुक्त, जिलाधिकारी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, वाणिज्य कर के उपायुक्त/ सहायक आयुक्त एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सचिव से तीन दिन में आख्या मांगी है। साथ ही उन्होंने ऐसे व्यापारियों की सूची भी मांगी है, जो प्रतिबन्धित प्लास्टिक बेच रहे हैं।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सम्बन्धित व्यापार मण्डल को लिखित रूप से प्लास्टिक के प्रतिबन्ध से अवगत कराकर उनकी सहमति ले ली जाए कि इनके क्षेत्र में किसी भी सदस्य द्वारा प्रतिबन्धित प्लास्टिक नहीं बेचा जा रहा है। इसके अलावा, सम्बन्धित जनप्रतिनिधि को भी इस सूचना से अवगत कराया जाए।
अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि 31 अगस्त के बाद यदि किसी भी क्षेत्र में प्रतिबन्धित प्लास्टिक बेचे जाने की सूचना मिली, तो सम्बन्धित थानाध्यक्ष, नगर निगम के क्षेत्रीय अधिकारी, वाणिज्य कर के क्षेत्रीय अधिकारी एवं सम्बन्धित क्षेत्र के मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारी को संयुक्त रूप से जिम्मेदार मानते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।
त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image