Thursday, May 2 2024 | Time 02:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


स्वतंत्रता दिवस पर चौकन्ना रहेगी उत्तर प्रदेश पुलिस

लखनऊ 13 अगस्त (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खात्मे और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर समूचे उत्तर प्रदेश में एहतियात के तौर सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि सभी जिलों में पुलिस को चौकन्ना रहने के निर्देश दिये गये हैं। रेलवे स्टेशन,हवाई अड्डा, बस अड्डा और माल समेत अनेक सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस की पेट्रालिंग बढा दी गयी है। सार्वजनिक स्थानों पर क्लोज सर्किट टीवी कैमरों को दुरूस्त रखने के साथ साथ बारीक निगाह रखने को कहा गया है जबकि भीडभाड वाले स्थानाे पर सादी वर्दी में पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारी गश्त करेंगे।
उन्होने बताया कि अलर्ट के तहत हाई रिस्क एरिया में बम स्क्वाड, स्निफर डॉग, एंटी सबोटाज चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। अफसरों को फुट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं। धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये है। अयोध्या में सावन झूला मेला के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
सूत्रों ने बताया कि 15 अगस्त को ही रक्षाबंधन का पर्व मनाया जायेगा और इसी रोज सावन झूला मेला का भी समापन होगा। पुलिस बल इस बात का खास ख्याल रखेंगे कि सुरक्षा के चलते आम लोगों को परेशानी का सामना नही करना पडे।
प्रदीप
वार्ता
image