Friday, Apr 26 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में 35 लाख की शराब बरामद, दो गिरफ्तार

वाराणसी, 31 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने मिर्जामुराद क्षेत्र में दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से मशहूर कंपिनयों की लेवल लगी करीब 35 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद करने का दावा किया है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-दो पर एक ट्रक की जांच की गई। जांच के दौरान 340 पेटियों में करीब 3000 लीटर अवैध शराब बरामद हुई। बरामद शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपये आंकी गई है। तस्करी में इस्तेमाल ट्रक जब्त क लिया गया है।
उन्होंने बताया कि ‘इम्पीरियल ब्लू’ ब्रांड की 68 पेटी, ‘मैकडॉवल्स’ ब्रांड की 174 पेटी तथा रॉयल ऑर्म्स की 98 पेटी शराब बरामद हुई है। जब्त शराब की शीशियों पर ‘सेल इन चंडीगढ़ वोनली लिखी’ हुई हैं। गिरफ्तार शराब तस्कर अली मोहमम्द हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा और अक्षर मोहम्मद ऊना जिले के निवासी है। दोनों को जेल भेज दिया गया है।
पुलिस की पूछताछ में तस्करों ने स्वीकार किया कि नंबर प्लेट बदल कर ट्रक से शराब तस्करी का धंधा करते थे। आवश्यकता एवं सुविधानुसार अलग–अलग नम्बर प्लेट लगाकर ट्रक का इस्तेमाल किया जाता था।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image