Friday, Apr 26 2024 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवबंद का चर्चित सर्जन फर्जीबाड़े में गिरफ्तार

सहारनपुर, 30 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के देवबंद क्षेत्र में पिछले दस सालों से प्रेक्टिस कर रहे एक फर्जी चिकित्सक को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।
डाक्टर को पुलिस ने फर्जी डिग्रियों के आधार पर लोगों को धोखाधड़ी देकर प्रेक्टिस करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि चिकित्सक शहर में सर्जन राजेश शर्मा के नाम से प्रैक्टिस कर रहा था जबकि उसका असली नाम ओमपाल शर्मा निवासी छपरौली, जिला बागपत है। यह देवबंद में कई सालों से मकबरा रोड पर शिवम् नर्सिंग होम चला रहा था और सरकार की आयुष्मान योजना से भी जुड़ा हुआ था। उसके पास से मिली डिग्री कर्नाटक मेडिकल कौंसिल से राजेश शर्मा के नाम पर जारी की गई है। देवबंद पुलिस ने इसके खिलाफ 420, 467, 468 और 471 आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
पिछले दिनों डाक्टर की शिकायत पर पुलिस ने रंगदारी के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। तब एसएसपी दिनेश प्रभु ने बताया था कि इसी डाक्टर के एक परिचित डाक्टर और उनके तीन अन्य साथियों ने इस डाक्टर से 10 लाख रूपए की रंगदारी मांगी थी। पूरा पुलिस महकमा इस चिकित्सक के पक्ष को उस समय मजबूत और सही मान रहा था। अब पुलिस ने पलटी खाते हुए दूसरे पक्ष द्वारा बताई गई बातों पर भरोसा करते हुए राजेश शर्मा को जेल भेज दिया।
इस मामले को लेकर भाजपा के कई नेता कई बार एसएसपी और डीआईजी से भी मिले थे और पुलिस द्वारा पहले की गई कार्रवाई पर नाराजगी जताई।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image