Friday, Apr 26 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


टेरर फंडिंग के चारों आरोपी सात दिन की पुलिस रिमांड पर

लखीमपुर खीरी 14 अक्तूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के निघासन क्षेत्र से गिरफ्तार टेरर फंडिंग के चारो अभियुक्तों काे न्यायालय ने सोमवार को सात दिनों की पुलिस रिमांड पर सौंप कर दिया गया।
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) विकास श्रीवास्तव ने पुलिस का पक्ष सुनने के बाद यह फैसला दिया। पुलिस ने बीते गुरुवार की रात निघासन मे भारतीय एवं नेपाली मुद्रा के साथ संजय अग्रवाल, उम्मेद अली , एराज व समीर को गिरफ्तार किया था। अगले दिन डीजीपी ने मामले की गम्भीरता को देखते हुऐ मामला एटीएस को सौप दिया था। बीते राविवार को एटीएस टीम ने निघासन क्षेत्र मे पंहुचकर जांच पडताल भी की।
एटीएस के प्रवक्ता ने बताया कि ये चारों अभियुक्त नेपाल के खातों में विदेश से पैसे मंगवाते थे जिसके बदले में ये खाता धारक को कमीशन देते थे फिर उस नेपाली मुद्रा को भारत में कमीशन देकर भारतीय मुद्रा में परिवर्तित करके उस धन का प्रयोग आतंकवादी गतिविधियों में करते थे।
उन्होने बताया कि पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान इनसे इनके भारतीय तथा विदेशी स्रोतों की जानकारी की जाएगी।
यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि इसके अलावा क्या कोई अन्य व्यक्ति भी है जो विदेशी हैंडलर्स से सीधे संपर्क में हो। इनसे यह भी पूछताछ होगी कि इससे पूर्व इन्होंने यह धन भारत में किस किस को दिया है। इसके पूर्व इन्होंने इस धन का प्रयोग किस प्रकार की गतिविधियों में किया है। विवेचक द्वारा कस्टडी रिमांड के दौरान विवेचना से संबंधित अन्य तथ्यों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जाएगी।
प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image