Friday, Apr 26 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में बिजली कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के दिये निर्देश

लखनऊ,17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा 18 एवं 19 नवम्बर को किये जाने वालेे 48 घंटे के कार्य बहिष्कार को देखते हुए सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था सुनिष्चित कराये जाने के अधिकारियों को निर्देश दिये गये है।
गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि बिजली कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार को ध्यान में रखते हुए सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को विद्युत विभाग के संवेदनशील स्थानों की समीक्षा कर वहां पर्याप्त सुरक्षा के संबंध में निर्देश भेजे गये हैं। निर्देशों में कहा है कि सभी जिलाें में स्थित कारर्पोरेशन की सम्पत्तियों, ताप विद्युत गृहों, सभी पारेषण विद्युत उपकेन्द्रों, रिवर क्रांसिंग, रिमोट टेलीकम्यूनिकेषन यूनिट्स, सब स्टेशन आटोमेशन सिस्टम्स, विद्युत वितरण उपकेन्द्रों व संयंत्रों आदि की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय।
उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जारी निर्देशों में यह भी कहा गया है कि यदि किसी कार्मिक के द्वारा तोड़ फोड़ करने या अन्य कार्मिकों को कार्य बहिष्कार करने के लिए उकसाया जाता है तो उनके विरूद्ध तत्काल सम्बन्धित थानें में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विधिक कार्रवाई सुनिष्चित की जाये। सरकार ने यह भी निर्देष दिये गये हैं कि जो कर्मचारी कार्य बहिष्कार में नहीं जाते है उन्हे पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाय।
त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
image