Friday, May 10 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आयुष्मान योजना का लाभ सुनिश्चित करे : नार्लिकर

गोरखपुर 23 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर नें अधिकारियों को निर्देश दिया कि आयुष्मान योजना में ज्यादा से ज्यादा लोगाें को योजना का लाभ दिलाया जाये, अन्यथा की दशा में सम्बंधित के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
मंडलायुक्त ने शनिवार को आयुक्त सभागार में मण्डल में आयुष्मान योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि आयुष्मान योजना में मरीजो की सहायता करने पर आशाओं को प्रोत्साहन राशि भी दिया जाय।
उन्होंने सभी अधिकारियो एवं आयुष्मान मित्र एवं अन्य लोगों को निर्देशित किया कि ज्यादा से ज्यादा प्री-आर्थेराइजेशन भी कराया जाये। उन्होंनेे सभी प्राईवेट चिकित्सालयों के प्रतिनिधियों से कहा कि किसी मरीज के ईलाज में दिक्कत न आये, शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
मण्डलायुक्त ने लखनऊ से आये नोडल अधिकारी को भी निर्देश दिया कि आयुष्मान योजना के अन्तर्गत भेजे जाने वाले क्लेम का समय से भुगतान हो इसमें देरी न हो और कोई कठिनाई आती है तो समय से सम्बंधित को सूचित करें और काल सेन्टर भी बनवाने पर विचार करें। उन्होंने सभी प्राईवेट चिकित्सालयों का प्रशिक्षण कराने के साथ ही प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी मुख्य चिकित्साधिकारी नियमित रूप से योजना की समीक्षा करें।
बैठक में इेवरिया, महराजगंज, कुशीनगर तथा गोरखपुर के मुख्य चिकित्साधिकारी व अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।
उदय प्रदीप
वार्ता
More News
अक्षय तृतीया पर योगी ने किया देवाधिदेव का रुद्राभिषेक

अक्षय तृतीया पर योगी ने किया देवाधिदेव का रुद्राभिषेक

10 May 2024 | 9:56 AM

गोरखपुर, 10 मई (वार्ता) स्वयंसिद्ध मुहूर्तों से सुसंपन्न अक्षय तृतीया की पावन तिथि पर शुक्रवार प्रातः बेला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर भगवान भोलेनाथ से प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की प्रार्थना की। उन्होने सभी नागरिकों को अक्षय तृतीया की हार्दिक बधाई भी दी।

see more..
image