Wednesday, Apr 1 2020 | Time 08:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कोविड-19: आने वाले दो सप्ताह ‘बहुत दर्दनाक’-ट्रंप
  • अमेरिका में कोरोना से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है-व्हाइट हाउस
  • कोरोना से दुनिया में 41,355 मौतें, 838445 संक्रमित
  • मोदी ने मैक्रॉन से टेलीफोन पर बात की
  • कोरोना : फर्जी जानकारियां देने वालों के खिलाफ कार्रवाई का ‘सुप्रीम निर्देश’
राज्य » उत्तर प्रदेश


आयुष्मान योजना का लाभ सुनिश्चित करे : नार्लिकर

गोरखपुर 23 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर नें अधिकारियों को निर्देश दिया कि आयुष्मान योजना में ज्यादा से ज्यादा लोगाें को योजना का लाभ दिलाया जाये, अन्यथा की दशा में सम्बंधित के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
मंडलायुक्त ने शनिवार को आयुक्त सभागार में मण्डल में आयुष्मान योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि आयुष्मान योजना में मरीजो की सहायता करने पर आशाओं को प्रोत्साहन राशि भी दिया जाय।
उन्होंने सभी अधिकारियो एवं आयुष्मान मित्र एवं अन्य लोगों को निर्देशित किया कि ज्यादा से ज्यादा प्री-आर्थेराइजेशन भी कराया जाये। उन्होंनेे सभी प्राईवेट चिकित्सालयों के प्रतिनिधियों से कहा कि किसी मरीज के ईलाज में दिक्कत न आये, शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
मण्डलायुक्त ने लखनऊ से आये नोडल अधिकारी को भी निर्देश दिया कि आयुष्मान योजना के अन्तर्गत भेजे जाने वाले क्लेम का समय से भुगतान हो इसमें देरी न हो और कोई कठिनाई आती है तो समय से सम्बंधित को सूचित करें और काल सेन्टर भी बनवाने पर विचार करें। उन्होंने सभी प्राईवेट चिकित्सालयों का प्रशिक्षण कराने के साथ ही प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी मुख्य चिकित्साधिकारी नियमित रूप से योजना की समीक्षा करें।
बैठक में इेवरिया, महराजगंज, कुशीनगर तथा गोरखपुर के मुख्य चिकित्साधिकारी व अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।
उदय प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी में कोरोना पाजीटिव 103, कठिन चरण शुरू

यूपी में कोरोना पाजीटिव 103, कठिन चरण शुरू

31 Mar 2020 | 11:44 PM

लखनऊ 31 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना पाजीटिव मरीजों की तादाद 103 तक पहुंचने से चिंतित प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कठिन चरण की शुरूआत हो चुकी है और इस संकट से निपटने के लिये अगले 15 दिन अधिकारियों के साथ साथ लोगों का सहयोग जरूरी है।

see more..
image