Saturday, May 4 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


छात्र संघ की पूर्व अध्यक्ष को धमकी की जांच की मांग

प्रयागराज,27 दिसंबर (वार्ता) पूरब का आक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय के छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह पर तेजाब फेंकने की धमकी मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है।
विश्वविद्यालय के कुलानुशासक राम सेवक दुबे ने पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को शुक्रवार को भेजे पत्र में लिखा है कि ऋचा सिंह जिस तरह के खतरे की बात कर रही हैं वह गंभीर चिंता का विषय है। ऋचा सिंह को किससे खतरे की आशंका है और उन्हें किसने धमकी दी है, यह जांच से स्पष्ट हो जायेगा।
श्री दुबे ने अपने पत्र में ऋचा सिंह एवं कुछ छात्र और छात्र नेताओं के साथ महिला हास्टल के मुख्य गेट पर पिछले 12 दिनो से अधिक दिनों से धरना प्रदर्शन कर अराजकता फैलाने की भी शिकायत की है। उन्होने कहा कि इसके कारण महिला छात्रावास में रहने वाली छात्राओं, छात्रावास अधीक्षकाओं एवं कर्मचारियों तथा सुरक्षा गार्डों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
श्री दुबे ने ऋचा सिंह पर हास्टल परिसर में नए छात्रावास निर्माण को जबरन रोकने का आरोप लगाया है। इस मामले में कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करायी गयी है । इसके विपरीत ऋचा सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को लिखित
शिकायत पत्र में लिखा है कि महिला छात्रावास में कपूर कन्स्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा कार्य कराया जा रहा है। ठेकेदारी कार्य का संचालन संजय कपूर और उनके पत्र सिद्धान्त कपूर करते हैं। सिद्धांत कपूर अपने अन्य दो साथियों के साथ शराब के नशे में बिना सूचना के दिन-रात किसी भी समय आते हैं और छात्राओं को देखकर अश्लील हरकत करते हैं।
उन्होने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि श्री कपूर को इस मामले की जानकारी देने पर उन्होने परिणाम भुगतने के साथ किसी से भी तेजाब फेंकवाने की धमकी दी। उन्होने आरोप लगाया कि छात्राओं द्वारा इसकी लिखित शिकायत कुलपति रतन लाल हांगलू, कुलानुशासक राम सेवक दुबे और जनसंपर्क अधिकारी चितरंजन कुमार को दी गयी लेकिन इस पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई।
दिनेश विनोद
वार्ता
More News

----

04 May 2024 | 3:31 PM

see more..
चुनावी नारो की सरकार बनाने और बिगाडने में अहम भूमिका रही है

चुनावी नारो की सरकार बनाने और बिगाडने में अहम भूमिका रही है

04 May 2024 | 1:20 PM

प्रयागराज, 04 मई (वार्ता) दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हिन्दुस्तान में चुनाव के दौरान संवेदनशील “चुनावी नारों” की बदौलत मतदाताओं को अपने पक्ष में कर हारती बाजी को जीत और जीतती हुई बाजी को हार में बदलकर सरकारें बनती और बिगडती देखी गयी है।

see more..
image