Friday, Apr 26 2024 | Time 17:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी रामभद्राचार्य दो अंतिम चित्रकूट

उन्होंने कहा कि इस दीक्षांत समारोह में हमें राष्ट्र के लिए एक नियम लेना होगा, जिसमें मन वचन और कर्म से जो भी कर्म करेंगे वह राष्ट्र के लिए होगा न/न कि व्यक्ति के लिए हम आपको राष्ट्र वृत्त का आदेश दे रहे हैं। राष्ट्र देवो भव राष्ट्र को देवता मानिए यही है दीक्षा का अंत।
कार्यक्रम में 923 छात्रों को उपाधि दी गई 48 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल और दो लोगों को कुलाधिपति पदक से सम्मानित किया गया।
इस मौके पर श्री योगी ने अष्टावक्र सभागार का छात्र छात्राओं के लिए लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री को कार्यक्रम के बाद कामतानाथ जी के दर्शन के लिए जाना था लेकिन यहां अधिक समय लगने के कारण वहां जाने के कार्यक्रम को रद्द करना पडा ।
दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अलावा मंत्री नन्द गोपाल नन्दी, राजेन्द्र सिंह, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय तथा महेंद्र सिंह बतौर विशिष्ठ अतिथि मौजूद रहे।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने मां सरस्वती की प्रतिमा में फूल माला चढ़ाकर एवं दीपक प्रज्वलित कर के किया। उन्होंने जगद्गुरु रामभद्राचार्य को हिंदी संस्थान की तरफ से हिंदी साहित्य सम्मान से भी अलंकृत किया। उन्होंने पुरस्कार के साथ दो लाख की राशि भी भेंट में दी।
सं त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image