Thursday, May 2 2024 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-अपहरण हत्या खुलासा दो अंतिम लखनऊ

श्री मिश्र ने बताया कि सूचना मिलते ही एसटीएफ की टीम दारागंज के थानाध्यक्ष आशुतोष तिवारी को
साथ लेकर मुखबिर द्वारा बताये स्थान पर पहुंची और कुछ दूर पहले ही मुखबिर की पुष्टि के बाद अभियुक्त सलमान को उसके साथियों को पकड़ने का प्रयास किया । पुलिस को देखकर वे लोग भागने लगे, जिस पर सलमान तथा उसके एक साथी को रात नौ बजकर 40 मिनट पर पकड़ लिया गया। पकड़े गये व्यक्तियों से नाम पता पूछते उसने अपना नाम सलमान और दूसरे ने लकी पाण्डेय उर्फ लकी पण्डा बताया।
उन्होंने बताया कि कडाई से पूछताछ करने पर सलमान ने बताया रचना शुक्ला का 16 अप्रैल 2016 को अपहरण करने के बाद उसनेे अपने साथियों लकी पण्डा, ममरे भाई अंजफ के साथ मिलकर गला काटकर कर हत्या कर दी थी तथा उसके शव को नवाबगंज बाईपास से कुछ दूर हाईवे पर ही पेट्रोल डालकर जलाकर फेंककर फरार हो गये थे। लगभग 10 दिन पहले रचना की मां ने हाईकोर्ट में इन लोगों के खिलाफ रिट कर दिया गया। इस मामले में परेशानी बढ़ते देख ये लोग अपने वकीलाें से मिलने और फरार होने की योजना बना रहे थे । भागने के पहले ही पकड़े गये।
श्री मिश्र ने बताया कि मुख्य अभियुक्त सलमान ने पूछताछ पर बताया कि वर्ष 2015 में उसकी दोस्ती रचना से हुई थी, जो प्रयागराज के दारागंज बेणी माधव मन्दिर गली की रहने वाली थी। हम लोगों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में
बदल गयी और वे लोग रोज-रोज मिलने लगे। सलमान ने उसे एक स्कूटी खरीदकर दी थी। स्कूटी का रजिस्ट्रेशन सलमान के नाम पर ही था। रचना शुक्ला स्कूटी को अपने नाम कराना चाहती थी, जिस बात को दोनों के बीच झगडा हो गया था और उसने उसके खिलाफ दारागंज थाने में छेड़छाड़ का मुकदमा लिखवा दिया तथा जहां मिल जाय वही उसे और उसके दोस्तों को गालियाॅ देकर बेइज्जत करने लगी। आये दिन की उसकी बेइज्जती से तंग आकर सलमान ने रचना की हत्या करने की योजना बनाई और योजना के तहत अपने खास दोस्त लकी पाण्डा तथा अपने मामा के लड़के अंजफ को भी रचना की हत्या करने के लिए तैयार कर लिया।
उन्होंने बताया कि सलमान ने योजना के तहत रचना से दोस्ती बढानी शुरु कर दी और दोस्ती होने तथा उसका विश्वास जम जाने के बाद उसको मिलने के लिये बुलाया, जब वह मिलने के लिए आ गयी तो उसकी स्कूटी को प्रयागराज स्टेशन के स्टैण्ड में खड़ा कर अपनी बाइक से अपने मकान के बेसमेन्ट में बने लाॅज के कमरे में लेकर गया, जहाॅ योजना के तहत उसने अपने दोस्त लकी पण्डा तथा अंजफ ने चाकू से गलाकाटकर हत्या कर दी थी। बाद में उन लोगों ने शव की पहचान मिटाने के लिए पेट्रोल खरीद कर बोरे पर छिड़क दिया और आग लगाकर इलाहाबाद भाग आये थे।
त्यागी
वार्ता
image