Wednesday, May 8 2024 | Time 20:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डिफेंस एक्सपो के आगाज के लिये नवाब नगरी तैयार

लखनऊ, 28 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की नवाब नगरी लखनऊ में पांच फरवरी से शुरू होने वाले डिफेंस एक्सपो 2020 के लिये सजधज कर तैयार है।
वृंदावन सेक्टर 15 में पांच दिनो तक चलने वाले इस अंतर्राष्ट्रीय आयोजन के लिये एक्जिबिटर्स का आगमन शुरू हो चुका है। चमचमाती सड़कें और रंग बिरंगे फूलों के बीच बसी खूबसूरत टेंट सिटी सेना के युद्धक टैंको के शोर से गूंज रही है। रक्षा प्रदर्शनी को लेकर उत्साहित सेना के जवान कड़े अभ्यास में जुटे हैं। वहीं सेना के अधिकारियों के निर्देशन में जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम मुकाम पर पहुंचा चुका है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच फरवरी को डिफेंस एक्सपो का उदघाटन करेंगे। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा तीनो सेनाओं के प्रमुख के भी मौजूद रहने की संभावना है।
मध्य कमान की जनसंपर्क अधिकारी गार्गी मलिक सिन्हा ने मंगलवार को यहां पत्रकारों को बताया कि पांच से नौ फरवरी के बीच थल और वायुसेना की रक्षा प्रदर्शनी वृदांवन योजना सेक्टर 15 में होगी जबकि जल सेना से जुड़े प्रदर्शक अपने कौशल का प्रदर्शन गोमती रिवर फ्रंट पर करेंगे। पांच दिनो तक चलने वाली प्रदर्शनी में अब तक करीब एक हजार एक्जिबिटर्स ने पंजीकरण कराया है जिसमें 165 विदेशी एक्जिबिटर्स भी शामिल हैं। डिफेंस एक्सपो में अमेरिका,फ्रांस ब्रिटेन और रूस समेत 70 से अधिक देश हिस्सा लेंगे।
पीआरओ ने बताया कि 2018 में चेन्नई के पास हुए डिफेंस एक्सपो में 702 एक्जिबिटर्स ने हिस्सा लिया था जबकि यहां अब तक 989 पंजीकरण हो चुके हैं। एक्सपो में छह और सात फरवरी को बिजनेस कॉन्फ्रेंस होगी जिसमें देश और विदेश के एक्जिबिटर्स एक दूसरे को हथियारों की खूबी और क्षमता का परिचय करायेंगे। आम जनता के लिये प्रदर्शनी अंतिम दो दिन आठ और नौ फरवरी को खुली रहेगी।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
परिवारवादियों की होगी हार, फिर खिलेगा कमल: अमित शाह

परिवारवादियों की होगी हार, फिर खिलेगा कमल: अमित शाह

08 May 2024 | 8:39 PM

कन्नौज 08 मई (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) जैसे परिवारवादी दलों का जनता सफाया करेगी और देश को विकास के रास्ते पर ले जाने वाले श्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद पर आसीन करायेगी।

see more..
image