Wednesday, May 8 2024 | Time 09:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दंडी संन्यासी सीएए ,एनआरसी एवं एनपीआर के पक्ष में करेंगे आंदोलन

दंडी संन्यासी सीएए ,एनआरसी एवं एनपीआर के पक्ष में करेंगे आंदोलन

प्रयागराज,05 फरवरी (वार्ता)अखिल भारतीय दंडी संन्यासी परिषद ने नागरिकता संशोधित कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) एवं राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के समर्थन में जनांदोलन

चलाने का निर्णय लिया है।

दंडी संन्यासी परिषद के अध्यक्ष स्वामी ब्रह्माश्रम ने बुधवार को यहां बताया कि सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर के समर्थन में जनांदोलन चलाने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि आंदाेलन के लिए परिषद की ओर से दंडी संन्यासियों की विशेष टीम का गठन शीघ्र किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धर्म रक्षा के साथ ही राष्ट्र रक्षा के लिये संत हमेशा आगे रहते हैं। केन्द्र सरकार जम्मू-कश्मीर से अधिनियम 370 हटाकर और सीएए लागू कर देश को मजबूत करने का कार्य किया है।

उन्हाेने कहा कि कुछ ताकतें देश की एकता और अखंडता को तोडने के लिए सतत विरोध प्रदर्शन कर रहे हेैं। उन्होने बताया कि देश के लिए सीएए, एनआरसी और एनपीआर की क्या अवश्यकता है इसके लिए लोगों में जागरूकता पैदा

करने के लिए जनांदोलन किया जाएगा।

अध्यक्ष ने बताया कि माघ मेला शिविर में प्रवचन के माध्यम से कल्पवासियों और श्रद्धालुओं को अब तक सीएए, एनआरसी और एनपीआर की उपयोगिता को लेकर जागरूक किया जा रहा था। हालांकि मेला क्षेत्र में मंच समाप्त हो

जाने के कारण प्रवचन अब बन्द है। मेला समापन के बाद दंडी संन्यासी बाहर क्षेत्रों में जाकर जनांदोलन चलाकर लोगों को जागरूक करेंगे।

गौरतलब है कि कुछ लोग दिल्ली के शाहीन बाग, प्रयागराज में मंसूर अली पार्क जैसे देश के तमाम स्थानों पर सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध कर रहे हैं। प्रयागराज में विरोध का बुधवार को 25वां दिन है। प्रदर्शनकारी महिलाएं अपनी आवाजें बलुंद कर रही हैं। धरनास्थल पर नारे लिखे पोस्टर भी लगाए गए हैं। धरना प्रदर्शन कर रही महिलाएं ने काले कानून की वापसी की मांग करते हुए कहा धरना तब तक जारी रहेगा जब तक इसे वापस नही लिया जाता।

दिनेश भंडारी

वार्ता

More News
रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

07 May 2024 | 8:50 PM

रायबरेली 07 मई (वार्ता) कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि रायबरेली से उनका दिल का रिश्ता है और यह लोकसभा क्षेत्र लोकतंत्र का मज़बूत पहरेदार है।

see more..
देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

07 May 2024 | 8:37 PM

अमेठी 07 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि देश में कांग्रेस की बत्ती गुल हो चुकी है मगर अचरज की बात है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को सरहद पार से जिताने की वकालत की जा रही है।

see more..
image