Friday, Apr 26 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानपुर में दो शातिर ठग चढ़े पुलिस के हत्थे

कानपुर, 01 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र में ठगी की वारदात में वांछित दो बदमाशों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि 16 फरवरी को सीसामऊ निवासी गोपाल दास बजाज ने ठगी का मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस सिलसिले में पुलिस ने तरीकुल,राजू खाँ,अलिया बेगम को 25 फरवरी को नया शिवली रोड से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इनके दो साथी मासूम शेख और अलामिन को कल्याणपुर पुलिस ने आज बारहसिरोही बंबा रोड से गिरफ्तार किया।
पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया है कि इनका एक संगठित गिरोह है जिसमे पुरूषो के अतिरिक्त महिलाए भी काम करती है। सभी लोग मूल रूप से बागंलादेश (रोहिंग्या)/पश्चिम बंगाल के निवासी है।ये लोग कानपुर नगर के विभिन्न थाना क्षेत्र में किराये का मकान लेकर व झोपडी डालकर कूडा बीनने का काम करते है।इस गिरोह का सरगना अलामीन इन लोगों को रूपये लेकर दुकानो/मेडिकल स्टोर पर जाकर सामान व दवा लेते है तथा रूपये देने के बजाय दुकानदार को डालर देते है।
दुकानदार को बातचीत के दौरान बताते है कि कूडा बीनने के दौरान बहुत संख्या में डालर मिले है।गैंग का सदस्य राजू खाँ दुकानदार व अन्य व्यक्तियो को अपने जाल में फंसाकर सभी को ठगी का शिकार बनाते हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image