Sunday, May 5 2024 | Time 04:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश योगी कोरोना दो लखनऊ

मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि गरीब तबके के जो लोग अब तक इस लाभ से वंचित हैं उनको एक हजार रुपये के साथ खाद्यान्न भी उपलब्ध कराएं। लोगों के व्यापक हित में पुलिस और प्रशासन मिल कर लॉकडाउन को प्रभावी बनाएं। साथ ही कालाबाजारी और जमाखोरी के खिलाफ पूरी सख्ती बरतें। आवश्यकता पड़े तो इनके खिलाफ एनएसए के तहत कार्यवाही भी की जाए।
इस दौरान शहर से लेकर गांव और सरकारी संस्थाओं खासकर पुलिस थाने, जेल, पुलिस लाइन और पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों में शुद्ध पानी, सफाई और सेनिटाइजेशन की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। स्वास्थ्य सेवाओं की निगरानी के लिए एक अलग कमेटी बनायी गयी है। अब तक 11 हजार से अधिक आइसोलेशन बेड तैयार हो चुके हैं। कोरोना के जांच की सुविधा लगातार बढ़ाया जा रहा है।
श्री योगी ने लॉकडाउन में सहयोग करने को लेकर प्रदेश वासियों का अभिनंदन किया और सफाई, स्वास्थ्य और पुलिस समेत सभी उन कर्मचारियों का आभार जताया है जो इस संकट की घड़ी में संयुक्त रूप से बेहतर काम कर रहे हैं। सरकार ने कोविड-19 की टेस्टिंग, स्क्रीनिंग व अन्य सुविधाओं के लिए विधायक निधि की गाइड लाइन में संशोधन का शासनादेश जारी कर दिया है। जिसे प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास ने सभी जिले के डीएम को भेज दिया है। विधायक निधि की धनराशि की संस्तुति को जिला स्तर पर ही चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाया जाएगा। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में 30,000 लोगों की निगरानी और उनकी मानटरिंग की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि पशुओं को चारे की किल्लत न हो, दूध की आपूर्ति बनी रहे। हर घर तक दूध और रोजमर्रा के जरूरत के सामना पहुंचाना भी सरकार सुनिश्चित कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की आलू, सरसों, मटर, चना की फसल तैयार है। गेहूं भी तैयार होने को है। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह इनके खरीद और भंडारण की भी उचित व्यवस्था कराएं। कोराना के खिलाफ इस जंग में धन की कमी नहीं होने दी जाएगी।
उन्होने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस पैकेज की घोषणा की है वह भविष्य में पूरी दुनिया के लिए नजीर बनेगा। उन्होंने जनता से अपील की कि वह लॉकडाउन का पालन करें। इससे होने वाली तकलीफ आप सबके और देश की सुरक्षा के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। जनता का इसी तरह सहयोग रहा तो यकीनन हम कोरोना के खिलाफ यह जंग जीत कर रहेंगे।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

04 May 2024 | 8:42 PM

इटावा, 04 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि इस संसदीय चुनाव में भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने को आतुर है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों के कारण भाजपा समर्थक भी आजिज चुके हैं।

see more..
भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

04 May 2024 | 8:31 PM

फर्रुखाबाद 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने (कांग्रेस वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद एवं उनकी भतीजी मारिया आलम नाम लिए बिना) कहा कि इन लोगों को भी मौका मिला था तो इन्होंने गरीबों के साथ दिव्यांगों के हकों पर डकैती डाली थी,वही अब वोट जेहाद की बात कर रहे हैं। भारत रामकृष्ण की धरती है, जेहाद की धरती नहींहै।

see more..
image