Friday, May 10 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर से 1320 श्रमिको को ट्रेन से भेजा गया बिहार

सहारनपुर, 15 मई(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शुक्रवार को एक स्पेशल श्रमिक ट्रेन 1320 श्रमिकों को लेकर सहारनपुर से बेतिया बिहार के लिए भेजी गयी। इसक खर्चा प्रदेश सरकार वहन कर रही है।
इस ट्रेन से बिहार अपने घरो को जाने वाले प्रवासी श्रमिक पंजाब, हिमाचल, हरियाणा से तीन-चार दिन पहले सहारनपुर पहुंचे थे। देश में पूर्णबंदी लागू होने के बाद सहारनपुर से चलने वाली पहली ट्रेन है। करीब दोपहर एक बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन सहारनपुर स्टेशन से बेतिया के लिए रवाना हुई। रास्ते में यह ट्रेन सिवान, मुजफ्फरपुर, मोतीहारी स्टेशनो पर भी रूकेगी और अंत में बेतिया पहुंचेगी।
इस ट्रेन में सवार प्रवासी श्रमिक और महिलाएं पिछले कई दिनों से सहारनपुर के सबसे बडे शेल्टर होम राधा स्वामी व्यास केंद्र पर रूके थे। श्रमिकों को ट्रेन से रवाना करने के लिए मंडलायुक्त संजय कुमार, डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु, एडीएम शासन श्याम बहादुर सिंह आदि आला अधिकारी मौजूद थे।
मंडलायुक्त संजय कुमार ने बताया कि एक स्पेशल ट्रेन शनिवार को भी प्रवासी मजदूरो को लेकर बिहार भेजी जाएगी। सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने रेलवे विभाग को साढे सात लाख रूपए का भुगतान किया है। उन्होंने बताया कि 24 बोगी वाली गैर वातानुकूलित इस विशेष रेलगाडी में प्रत्येक बोगी में यात्रियों के बीच दूरी बनाए रखने के लिए 75 के बजाए 52 यात्रियों को बैठाया गया। सभी को दो वक्त का भोजन और पानी की बोतले दी गई।
ट्रेन में सवार होते और रवानगी के वक्त प्रवासी मजदूरो के चेहरो पर कृतज्ञता की मुस्कान बिखरी थी। सहारनपुर का प्रशासन राधा स्वामी व्यास केंद्र पर रूके पांच हजार प्रवासी श्रमिको को उनके घरो को अभी तक बसों के जरिए भिजवाने में लगा था। एक हादसे के बाद गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष ट्रेन से श्रमिको को भेजने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह नेे कल ही उत्तर रेलवे के अंबाला मंडल के रेल प्रबंधक गुरिंद्र मोहन सिंह को पत्र लिखकर ट्रेन उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। रेलवे अधिकारियों तत्काल दो ट्रेने उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। रेलवे ने जिलाधिकारी के आग्रह को स्वीकार करते हुए ट्रेन उपलब्ध करा दी।
सं भंडारी
वार्ता
More News
समान नागरिक संहिता देश की जरुरत:केशव मौर्य

समान नागरिक संहिता देश की जरुरत:केशव मौर्य

09 May 2024 | 8:32 PM

देवरिया,09 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करना देश की जरुरत है और यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रमुख एजेण्डा रहा है।

see more..
भाजपा का इंडिया गठबंधन कर देगा पूरी तरह से सफाया : शिवपाल

भाजपा का इंडिया गठबंधन कर देगा पूरी तरह से सफाया : शिवपाल

09 May 2024 | 7:45 PM

इटावा, 9 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन मौजूदा लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पूरी तरह से सफाया कर रहा है।

see more..
गुलामी की निशानियों से मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

गुलामी की निशानियों से मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

09 May 2024 | 7:41 PM

लखनऊ, 9 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गुलामी की निशानियों को समाप्त कर विरासत का सम्मान करने का संकल्प लिया है।

see more..
त्रिपुरा के राज्यपाल ने किये रामलला के दर्शन

त्रिपुरा के राज्यपाल ने किये रामलला के दर्शन

09 May 2024 | 7:37 PM

अयोध्या, 09 मई (वार्ता) त्रिपुरा के राज्यपाल एन इन्द्रसेन रेड्डी ने श्रीरामजन्मभूमि पर दिव्य और भव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन किया।

see more..
अयोध्या में रामसेवकपुरम् में लगी भीषण आग

अयोध्या में रामसेवकपुरम् में लगी भीषण आग

09 May 2024 | 7:31 PM

अयोध्या, 09 मई (वार्ता) अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) मुख्यालय कारसेवकपुरम् के बगल रामसेवकपुरम् में भीषण आग लग जाने से लाखों की सम्पत्ति जलकर राख हो गयी।

see more..
image