Friday, Apr 26 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मंदिर निर्माण से पहले रूद्राभिषेक उत्तम फलदायी: गिरी

प्रयागराज,11 जून (वार्ता)अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण से पहले कुबेर टीला पर राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के रुद्राभिषेक उत्तम फल देने वाला होगा।
परिषद के अध्यक्ष ने गुरूवार के कहा कि भगवान शिव मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के आराध्य हैं। उनका कोई कार्य बगैर भगवान शिव की पूजा अर्चना के पूरा नहीं होता है। भगवान की जनमभूमि अयोध्या में 28 वर्षों के बाद कुबेरेश्वर महादेव का रुद्राभिषेक करने के साथ ही मंदिर के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हो गया है। इससे देशवासियों के साथ साधु-संतो में हर्ष व्याप्त है।
महंत ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होना तय हो गया था। साधु संतों से लेकर देश के करोडों सनातन धर्मालवम्बियों ने इस फैसले का स्वागत और समर्थन भी किया था। उन्होने कहा कि दो जुलाई को राम मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास की चर्चा है। ऐसे में अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मंदिर का शिलान्यास होता है तो साधु संतों को अत्यधिक प्रसन्नता होगी।
महंत नरेन्द्र गिरी ने सभी 13 अखाड़ों के साथ ही मठ मंदिरों के संत महात्माओं और राम भक्तों से भी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में सहयोग की अपील की है।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image