Wednesday, May 8 2024 | Time 23:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 2669 लोगों का चालान

लखनऊ,15 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लाॅकडाउन के दौरान आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 2669 लोगों का ई-चालान किया।
पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार देर शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज लखनऊ शहर के विभिन्न चौराहों/ तिराहों पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर एवं रेड लाइट क्रास ,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में वाहन चेकिंग की गई। इस दौरान यातयात के नियमों का पालने करने के लिए लोगों को जागरुक भी किया गया।
इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 1493 और तीन सवारी बैठाने पर 57 लोगों का,नो-पार्किंग में किए गए चालान 467 और रेड लाइट जम्प करने पर 272 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा गलत दिशा में चलने वाले 185 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 142 लोगों का चालान किया गया। ओवर स्पीड़ वाहन चालाने पर 13 लोगों के अलावा अन्य मामलों में 57 लोगों के चालान किए गये ।
उन्होंने बताया कि बगैर कागजात अवैध संचालन करने वाले सात वाहन भी सीज किया गया। इस दौरान जुर्माने के तौर पर पांच लाख 32 हजार 300 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।
त्यागी
वार्ता
image