Friday, Apr 26 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराधी बाज आये वरना जिले में रहना मुश्किल: प्रभु

कानपुर, 19 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानपुर में सात साल बाद बतौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वापस आये दिनेश कुमार प्रभु ने कहा कि अपराधी या तो अपराध छोड़ दें वरना जिला छोड़ कर चले जायें।
चार्ज संभालने के बाद मीडिया से मुखातिब दिनेश कुमार प्रभु ने शुक्रवार को कहा “ कानपुर की आबोहवा से पूरी तरह से वाकिफ हूं। यहां पर बतौर एसपी पश्चिम 2013 में रह चुका हूं। ऐसे में जिले में कानून व्यवस्था को कायम करने में काफी सहूलियतें मिलेगीं। ”
उन्होने कहा कि अपराधी या तो अपराध छोड़ दें या तो जनपद को छोड़कर चले जाएं। जिले में अपराधियों और लुटेरों को किसी भी कीमत में बक्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस को भी हिदायत देते हुए कहा कि पुलिस कड़ी मेहनत से काम करे। अपराधियों को जो भी सरंक्षण देगा तो वह भी जेल जाएगा।
उन्होंने कहा कि जिले में जिस तरह से अपराध पर कार्य किया जा रहा था उसी तरह कार्य होता रहेगा,यानी हॉफ इनकांउटर जारी रहेगा। वही उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना से हम सभी को बचाव करना है और जनता को जागरुक करना है, ताकि कोरोना के इस कहर से जिले को बचाया जा सके। उन्होंने आम जनता से अपील की कि बिना किसी कार्य के घरों से बाहर न निकले,अगर किसी कार्य से बाहर निकलते है तो मास्क का उपयोग करें। सभी लोग पुलिस की मदद करें, पुलिस आप सभी की सुरक्षा के लिए 24 घंटे तत्पर है।
सहारनपुर में कानपुर आये एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु का जन्म एक मार्च 1986 को ने तमिलनाडु के सेलम में हुआ था। 2009 बैच के आईपीएस दिनेश कुमार की शुरूआती पोस्टिंग अलीगढ़ में हुई। उसके बाद वह आगरा में एएसपी, झांसी में एएसपी, इटावा में एएसपी, और कानपुर में भी एएसपी के पद पर रहे है और डीजीपी कार्यालय में भी तैनात रहे है।
श्री प्रभु ने कई जिलों के कप्तान के पद पर भी कमान संभाल चुके है। बिजनौर,जौनपुर में एसपी,फर्रुखाबाद,कन्नौज और हमीरपुर में एसपी के पद पर वह रह चुके हैं। हमीरपुर से 24 जून 2018 को शामली के पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती मिली, शामली से प्रमोशन होकर 15 नवम्बर 2018 को सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का पद मिला जबकि 15 जून को उनका तबादला कानपुर किया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image