Friday, Apr 26 2024 | Time 18:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मानव धर्म का पालन कर मिलेगी कोरोना से मुक्ति : महामंडलेश्वर

गाजीपुर, 24 जून (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण संदेश देते हुए प्रख्यात धर्माचार्य व जूना अखाड़े के वरिष्ठ महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनंदन यति जी महाराज ने कहा कि मानव जीवन पर एक बड़े संकट के रूप में आये कोरोना के खिलाफ जंग में सभी धर्मावलंबियों द्वारा मानव धर्म का पालन करना ही निर्णायक साबित होगा।
धर्माचार्य ने बुधवार को यूनीवार्ता से विशेष भेंट कहा कि इस महामारी के चलते लगभग ढाई माह तक देश भर में पूर्णतया तालाबंदी रही है। यहां तक कि संकट के समय में संबल प्रदान करने वाले सभी धर्म स्थल भी बंद कर दिए गए। ऐसे में सभी धर्मावलंबियों का पुनीत कर्तव्य बनता है कि वह वर्तमान समय में मानव धर्म का पालन करते हुए शासन, प्रशासन व चिकित्सा मंडल द्वारा बताए गए निर्देशों का पालन करे ताकि कोरोना विषाणु के खतरे से निपटा जा सके।
उन्होंने कहा कि आज एक तरफ जहां पवित्र श्रावण मास में सभी धार्मिक अनुष्ठान सामाजिक दूरी का पालन करते हुए संपादित किए जाने की योजना बन रही है। वहीं इस्लाम का पवित्र हज यात्रा में भी इसका पालन धर्माचार्यों द्वारा किए जा रहे हैं। इससे रोग की भयावहता का पता चलता है।
महामंडलेश्वर ने कहा कि सभी धर्मों के धर्मपरायण, धर्माचार्य के साथ ही शिष्य समुदाय से आह्वान किया जाता है कि वे मानव धर्म का पालन करते हुए विश्व कल्याण के निमित्त स्वास्थ्य विभाग के साथ ही शासन-प्रशासन के बताए गए गाइडलाइंस का पालन करें।
उन्होने इस महामारी से जूझ रहे कार्य करने वाले शासन, प्रशासन, चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी व सफाईकर्मी के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि महामारी के खिलाफ काम कर रहे लोग और संस्थायें मानव धर्म में एक मजबूत स्तंभ की तरह हैं। जिनका सम्मान करना सब का पुनीत कर्तव्य है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image