Friday, Apr 26 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतकबीरनगर में दिल्ली से आए दो भाइयों में संक्रमण की आशंका, कराया गया भर्ती

संतकबीरनगर, 06 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में दिल्ली से आए दो भाइयों में कोरोना संक्रमण की सूचना से सतर्क हुए स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें घर पहुंचने से पहले ही टेकअप करके कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही सोमवार को मिली रिपोर्ट में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। सात लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज भी किया गया है। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों होने वालों की संख्या 285 हो गई है जिनमें एक्टिव केस 74 हैं।
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी/नोडल अधिकारी डाॅ0 मोहन झा ने यहां बताया कि आज आई रिपोर्ट में मात्र एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 285 हो गई है। आज सात लोगों को हास्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है। अब तक डिस्चार्ज होने होने वालों की कुल संख्या 205 हो गई है तथा सात लोगों की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है।
डाॅ0 झा ने बताया कि अब तक कुल 10629 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिनमें 8867 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 1464 की रिपोर्ट नहीं आई है। उन्होंने बताया कि प्रशासन के स्तर से जानकारी दी गई थी कि दिल्ली से दो युवक जो भाई हैं अपने घर संतकबीरनगर जिले के तामेश्वरनाथ आ रहे हैं। इस सूचना के आधार पर उन्हें तत्काल कवर किया गया और एक संदिग्ध संक्रमित को कोविड हास्पिटल तथा दूसरे को एमसीएच विंग में भर्ती कराया गया है और उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।
सं भंडारी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image