Friday, Apr 26 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़ में शहीद के घर पहुंचे मंत्री महेन्द्र सिंह, दी एक करोड़ की सहायता राशि

प्रतापगढ़, 07 जूलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने मंगलवार को बेलखरी गांव पहुंच कर चौबेपुर कांड में शहीद हुए पुलिस सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार सिंह के परिजनों को सरकार द्वारा घोषित एक करोड़ रूपए की सहायता राशि सौंपी।
श्री सिंह के साथ प्रतापगढ़ के सांसद संगम लाल गुप्ता , विधायक डॉक्टर आर के वर्मा, जिलाधिकारी डॉक्टर रूपेश कुमार , पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह सरकार की तरफ से शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान की । सहायता राशि का प्रमाण पत्र लेने के बाद शहीद की पत्नी नीतू भावुक हो गयी और कहा कि में नौकरी करूंगी। मंत्री ने परिजनों से कहा कि जिसे आप लोग चाहेंगे उसे सरकारी नौकरी मिलेगी। मंत्री ने परिजनों को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाते हुये कहा कि शहीद की स्मृति में गांव में एक सड़क , एक शहीद द्वार के अलावा शहीद के नाम से एक पानी की टंकी का निर्माण कराया जायेगा।
गौरतलब है कि गत दो जुलाई की रात में कानपुर के बिकरू गाँव मे हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गिरोह के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार सिंह शहीद हो गये थे।
सं भंडारी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image