Friday, Apr 26 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में 67 नये कोरोना पॉजिटिव

प्रयागराज,17 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अब तक किसी एक दिन में मिले सबसे अधिक 67 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से शुक्रवार को जिले में कोविड-19 से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 819 तक पहुंच गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 819 मरीजों में से अभी तक 500 लोग ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज और संक्रमित मरीज की एसआरएन अस्पताल में मृत्यु होने केेे बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 30 हो गयी। उन्होंने बताया कि जिले में अभी 289 कोरोना एक्टिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि सभी नये संक्रमितों को कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को चिन्हित करने के अलावा इनके आवास के आसपास के इलाके सील किए जा रहे हैं ।
जिलाधिकारी भानुचन्द्र गोस्वामी ने कोरोना संक्रमित लोगों से भेद-भाव नहीं करने की अपील की है। उन्होने लोगों को सर्दी, जुकाम, बुखार या गले में खरास के लक्षण परिलक्षित होने पर छह स्थानों पर कोरोना जांच के बने केन्द्र में जांच कराने की सलाह दी। उन्होने कहा कि इस रोग से डरने की आवश्यकता नहीं है बल्कि सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। समय से जांच करा लेने पर इसकी गंभीरता से बचा जा सकता है। कोई भी जिसे संक्रमण हुआ है, उसे छिपाए नहीं, इससे अन्य लोगों को भी संक्रमण का खतरा हो सकता है।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image