Friday, Apr 26 2024 | Time 17:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-बंधक गिरफ्तार तीन अंतिम लखनऊ

प्रवक्ता ने बताया कि राजवीर सिंह यादव अपने गिरोह के सदस्यों के माध्यम से उक्त होटल और व्यक्ति की निगरानी कराता है कि कहीं पुलिस पीछे तो नहीं लगी है, जब बेफिकर हो जाते हैं तब संबंधित व्यक्ति को यह कहते हुये कि आपको हमलोग विदेश भेजने के लिये एयरपोर्ट ले चल रहे हैं और एयरपोर्ट न/न ले जाकर वाराणसी के सारनाथ व सिगरा स्थित अपने ठिकाने पर ले जाकर बन्धक बना लेते हैं। इसके बाद मारपीट एवं बन्दूक सटाकर धमकाते हुये परिजनों से बात करवाते हैं कि यह बता दो कि हमलोग एयरपोर्ट पहुॅंच गये हैं हमारी बोर्डिंग तैयार हो गयी है और मैं अपना मोबाइल स्विचऑफ कर रहा हॅूं। विदेश पहुचने के बाद बात होगी और मोबाइल बंद कर लेते हैं।
उन्होंने बताया कि विदेश में फ्लाईट के पहुंचने की अवधि के हिसाब से गिरोह सदस्य नेपाल निवासी लवली व मध्य प्रदेश निवासी संतोष दूबे संबंधित देश का वर्चुवल नम्बर इण्टरनेट से तैयार कर पुनः मारपीट कर बन्दूक सटाकर परिवार के लोगों से यह बात कराते हैं कि मैं विदेश पहुंच गया हॅूं और मुझे जाॅब मिल गयी है और यहाॅं का मौसम खराब है, इसलिये विडियो काॅलिंग नहीं कर पा रहा हॅूं। जो पैसा तय हुआ था वह हवाला के माध्यम से दे दें। इसपर परिवार वाले भरोसा कर हवाला के माध्यम से पैसा गिरोह के लोगों को भेजवा देते हैं, जिसे पवन गांधी दिल्ली में उक्त पैसा हवाला के माध्यम से प्राप्त कर लेता है।
प्रवक्ता ने बताया कि पैसा प्राप्त हो जाने के बाद गिरोह द्वारा बन्धक बनाये गये व्यक्ति को आंख पर पट्टी बांधकर रेलवे स्टेशन के पास रेलवे टिकट देकर छोड़ देते हैं और पैसा आपस में बराबर-बराबर बाट लेते है। इस गैंग द्वारा अबतक लगभग 35 से 40 लोगों के साथ इसी तरह की अवैध वसूली की जा चुकी है। गिरफ्तार द्वारा पूछताछ में यह भी बताया गया कि वर्ष 2017 में नरेश चुन्नी लाल मोदी निवासी सी-12 लक्ष्मी अपार्टमेण्ट संतकबीर स्कूल के पीछे थाना नौरंगपुरा अहमदाबाद गुजरात से 14 लाख रूपये लिये थे। इस संबंध में वाराणसी के थाना फूलपुर पर मुकदमा पंजीकृत हुआ था।
त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image