Thursday, May 9 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुरादाबाद में 103 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, 80 स्वस्थ भी हुए

मुरादाबाद,02 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रविवार को 103 नये कोरोना संक्रमितों की पुष्टि के बाद जिले में इनकी संख्या बढकर 2064 हो गई है।
राहत की बात यह रही कि आज 80 और मरीज स्वस्थ होने के साथ संक्रमितों के स्वस्थ होने संख्या बढ़कर 1148 हो चुकी है, जिले में अभी 859 कोरोना एक्टिव हैं। अभी तक मुरादाबाद में 57 की मृत्यु हो चुकी है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एमसी गर्ग ने बताया कि रविवार को 103 कोरोना पोजिटिव के नये मामले आए हैं। जिससे मरीजों की संख्या बढकर 2064 हो गई है जबकि 1148 मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद घर भेजे जा चुके है।
जीआईएमएस, ग्रेटर नोएडा की लैब से आठ, पांच की जिला अस्पताल की आरटीपीसीआर लैब से पॉजिटिव आई। एंटीजन जांच में 52 लोग कोरोना संक्रमित मिले। निजी पैथ लैब से जिन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई उनमें शहर के नामचीन ज्वेलर के परिवार के तीन सदस्य शामिल हैं। रामगंगा विहार निवासी ज्वेलर की पत्नी और दो बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। कांशीराम नगर कॉलोनी में द्वारिकाधीश मंदिर के समीप रहने वाले एक परिवार के आठ सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
इस बीच कोविड 19 के जिला नोडल अधिकारी डॉक्टर दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि घर में शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने की वजह से पूरा परिवार कोरोना संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं।
उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में 280 लोगों की एंटीजन जांच की गई इनमें से 33 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। शहरी क्षेत्र में सबसे ज्यादा 18 लोग हरथला के कोरोना संक्रमित मिले हैं। बरबालान के 11, बंगलागांव और किसरौल के तीन-तीन लोग संक्रमित मिले। ग्रामीण क्षेत्र में 986 लोगों की एंटीजन जांच हुई जिसमें 19 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। डिलारी के सात, कांठ, ताजपुर, भोजपुर के तीन-तीन, ठाकुरद्वारा के दो लोग और मूंढापांडे का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला।
लैब की रिपोर्ट में नवीन नगर और जिगर कॉलोनी के दो-दो लोग कोरोना पॉजिटिव आए। नीलकंठ कॉलोनी, लोकोशेड चंद्रनगर, मझोली, ताड़ीखाना, गौतमबुद्ध पार्क के पास काशीराम नगर, कटघर, बंगलागांव, चंद्रनगर, बाला की सराय से एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
सं त्यागी
वार्ता
image