Thursday, May 9 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हरदोई: नहर में दो बच्चे डूबकर लापता

हरदोई, 03 अगस्त(वार्ता) उत्तर प्रदेश में हरदोई के सुरसा क्षेत्र में सोमवार को शारदा नहर में टूटी पुलिया से गुजरते समय अनियंत्रित होकर एक मोटरसाइकिल नगह में जा गिरी जिससे दो बच्चे डूबकर लापता हो गये।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया की सुरसा क्षेत्र के ऐचामऊ गांव में बना शारदा नहर का यह पुल पिछले दस सालो से अधिक समय से बीच में टूटा है। पुलिया में बीच में गड्ढा होने के बाद स्थानीय लोगो ने इसके निर्माण के लिए काफी प्रयास किये लेकिन इस पुलिया की मरम्मत नहीं हो सही। स्थानीय लोगो ने पुलिया पर आवागमन के लिए दुपहिया वाहनों के लिए बिजली के सीमेंट के खम्भे दाल रहे है। सूत्रों ने बताया आज दोपहर उन्ही खम्भों केसहारे संदीप अपने दो भांजो सुरसा क्षेत्र के सुजौरा गांव निवासी चंद्रपाल (16) और उसके भाई सौरभ (10 ) को लेकर बाईक से अपने ननिहाल पुरौली ,बिलग्राम जा रहे थे। बाईक ऐंचामऊ पुल पर अनियंत्रित होकर पुल के बीच में बने गड्ढे से होते हुए नहर में जा गिरी। घटना के समय कुछ लोग ने दूर से बाईक को नहर में गिरते देखा तो वह सब बचाने दौड पड़े लेकिन तब तक बच्चे सहित तीनों लोग डूब चुके थे। बाईक चला रहा संदीप लोगों की मदद से बाहर निकल आया लेकिन चंद्रपाल और सौरभ दोनों नहर के तेज़ बहाव में पानी में बह गए जिनका अभी कुछ पता नहीं चला है।
घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स के साथ गोताखाेरों ने लोगों की मदद से दोनों की तलाश की लेकिन अभी तक बच्चो की कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। घटनास्थल पर परिवार के लोगो के अलावा लोगो की भारी भीड़ जमा है।
सं भंडारी
वार्ता
image