Thursday, May 2 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ओवैसी समेत तीन के खिलाफ परिवाद दाखिल

कुशीनगर 25 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर की एक अदालत में ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी समेत तीन के खिलाफ भड़काऊ भाषण के जरिये सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाड़ने की कोशिश करने का इल्जाम लगाते हुये पारिवाद दाखिल किया गया है।
कसया दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता अखिलेश कुमार तिवारी ने एसीजेएम कोर्ट में हैदराबाद के सांसद एवं एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी, संभल में सपा सांसद सफीकुर्रहमान बर्क और ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मुहम्मद साजिद रसीदी के खिलाफ परिवाद दाखिल कर इन पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया है।
न्यायालय में दाखिल परिवाद में कहा है कि पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर वह अपने घर में भजन-कीर्तन करा रहे थे। छह अगस्त की शाम को समापन के बाद टीवी पर न्यूज देख रहे थे। इस दौरान एक न्यूज चैनल पर आल इंडिया इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मुहम्मद साजिद रसीदी, सांसद असदुद्दीन ओवैसी व सफीकुर्रहमान बर्क ने संयुक्त रूप से भड़काऊ बयानबाजी की। तीनों का बयान इस नियत से दिया गया कि देश की गंगा जमुनी तहजीब को नुकसान पहुंचाया जा सके।
इसके अलावा तीनों ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर सवालिया निशान लगाकर कोर्ट की अवमानना की है। इस मामले में सुनवाई की तारीख आठ अक्तूबर निर्धारित हुई है।
सं प्रदीप
वार्ता
image