Friday, Apr 26 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बीएचयू के लापता छात्र मामले में वाराणसी के पांच पुलिसकर्मी लाइन हाज़िर

वाराणसी, 03 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एक छात्र की गुमशुदगी की जांच मामले में साढ़े छह महीने से लापरवाही करने के आरोपी दो उपनिरीक्षकों समेत पांच पुलिस कर्मियों को लाइन हाज़िर कर दिया गया है तथा जांच दल गठित कर लापता की तलाश शुरू कर दी गई है
पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को यहां बताया कि गत 12 फरवरी से लापता बीएससी कक्षा के छात्र शिव कुमार त्रिवेदी की जांच में मामले में जिले के लंका थाने के उप निरीक्षक प्रद्युम्नमणि त्रिपाठी एवं कुंवर सिंह के अलावा सिपाही ओम प्रकाश सिंह, शैलेंद्र कुमार सिंह और विजय कुमार यादव को विभागीय जांच में दोषी पाये जाने के बाद बुधवार रात लाइन हाज़िर करने की कर्रवाई की गई।
उन्होंन बताया कि मामला प्रकाश में आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने अपर पुलिस अधीक्षक (अपराध) को जांच का जिम्मा दिया था। उनकी रिपोर्ट के आधार पर गुमशुदगी आवेदन पत्र की अनदेखी करने का दोषी पाये जाने वाले संबंधित लंका थाने के पांचों पुलिस कर्मियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया।
मध्य प्रदेश में पन्ना जिले के बृजपुर थाने के बडगरी खुर्द गांव निवासी 22 वर्षीय शिव कुमार के पिता प्रदीप कुमार त्रिवेदी ने गत 16 फरवरी को इस संबंध में लंका थाने में गुमशुदगी की जांच के लिए प्रार्थना पत्र दिया था लेकिन उनका आरोप है कि पुलिस ने अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पुलिस कर्मियों को लाइन हाज़िर करने की कार्रवाई के अलावा एक जांच दल का गठन किया गया है जिसने जांच शुरू कर दी है।
गौरतलब है कि परेशान प्रदीप ने इस मामले को अदालत में ले जाने तथा बेटे के एक माह में नहीं मिलने पर लंका थाने के सामने ख़ुदकुशी की चेतावनी दी थी। इससे संबंधित ख़बरें मीडिया तथा सोशल मीडिया के माध्यम से उजागर होने के बाद पुलिस अचानक हरकत में आयी।
बीरेंद्र भंडारी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image