Friday, Apr 26 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सैय्यद जफर इस्लाम राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

लखनऊ 04 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की रिक्त सीट पर हुये उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सैय्यद जफर इस्लाम को निर्विरोध रूप से निर्वाचित घोषित कर दिया गया है।
प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की उपस्थिति में शुक्रवार को विधानभवन के पुरुषोत्तम दास टंडन हाल में विशेष सचिव विधानसभा एवं निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे ने श्री इस्लाम के अधिकृत प्रतिनिधि जेपीएस राठौर को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र प्रदान किया ।
निर्वाचन अधिकारी श्री बृज भूषण दुबे ने बताया कि निर्वाचन के लिये प्रत्याशियों द्वारा प्रस्तुत किए गए नामांकन पत्र के नाम वापसी का आज अंतिम दिन था। उन्होंने बताया कि श्री गोविंद नारायण द्वारा अपना नाम वापस ले लिया गया था। श्री नारायण के नाम वापस लिए जाने के उपरांत राज्यसभा निर्वाचन के लिये श्री जफर को एकमात्र प्रत्याशी होने के कारण निर्विरोध रूप से निर्वाचित घोषित कर दिया गया।
श्री दुबे ने बताया कि सपा के राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन के कारण रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर निर्वाचन के लिये भाजपा समर्थित सैय्यद जफर इस्लाम एवं गोविंद नारायण के अलावा एक अन्य निर्दलीय प्रत्याशी महेश चंद शर्मा ने अपना नामांकन कराया था।
उन्होंने बताया कि श्री शर्मा का नामांकन पत्र कोई प्रस्तावक ना होने के कारण खारिज कर दिया गया था जबकि श्री गोविंद नारायण ने अपना नाम वापस ले लिया था।
प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image