Friday, Apr 26 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र सरकार किसानों व मजदूरों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है:जयन्त चौधरी

मुजफ्फरनगर,08 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार किसानों और मजदूरों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है ।
श्री चौधरी आज यहां राजकीय इंटर कालेज मैदान पर जयप्रकाश नारायण की पुण्यतिथि पर आयोजित “लोकतंत्र बचाओ रैली” को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान विरोधी है और उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रही है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं व युवतियों से छेडछाड की घटनाएं आये दिन हो रही है। इसका ताजा उदाहरण हाथरस की घटना है जहां दलित युवती की हत्या के बाद रात्रि के अंधेरे में पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार करा दिया। इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि राज्य सरकार हाथरस कांड पर परदा डाल रही है।
उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर की इस ऐतिहासिक धरती से पूर्व प्रधानमंत्री उनके दादा चौधरी चरण सिंह और उनके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ.अजित सिंह ने अनेक आंदोलन शुरू किये है और किसान,मजदूर,व्यापारियों के सहयोग से उन आंदोलनों को सफलता भी मिली है। उन्होंने कहा कि चौ. चरण सिंह का कहना था कि आप दबे कुचले एवं मजलूमों की आवाज बनो इसी को लेकर वे हाथरस में दलित युवती की मौत के बाद पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए जा रहे थे लेकिन उन पर लाठीचार्ज किया गया। यह घोर निंदनीय है। उन्होंने कहा कि वे लाठीचार्ज से भी डरने वाले नहीं है और यदि कहीं भी इस तरह की कोई अमानवीय घटना होती है तो वह वहां जायेंगे।
सं त्यागी
जारी वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image