Thursday, May 2 2024 | Time 03:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बहराइच में आपसी विवाद में बुजुर्ग की हत्या, पांच घायल

बहराइच, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच के नानपारा क्षेत्र में मंगलवार को आपयी विवाद में एक बुजुर्ग की पीट पीटकर हत्या कर दी जबकि पांच अन्य घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रामगढ़ी गांव में रास्ते में लगे पेड़ को काटने को लेकर विवाद हो गया। पड़ोसियों को विरोध करना नागवार गुजरा और वह लाठी-डंडो से पीटना शुरू कर दिए। दबंगों की पिटाई से एक बुजुर्ग की इलाज के लिए जाते समय रास्ते में मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
सूत्रों ने बताया कि नानपारा कोतवाली क्षेत्र के रामगढ़ी गांव निवासी ताहिर अली (65) के घर के पास कटहल का पेड़ लगा हुआ है। मंगलवार दोपहर में बगल के लोगों ने पेड़ काटना शुरू कर दिया। ताहिर ने इसका विरोध किया तो सब लाठी-डंडा लेकर विवाद करना शुरू कर दिए। बात बढ़ी तो सब मिलकर ताहिर को लाठी- डंडा से पीटना शुरू कर दिए। चीख पुकार सुन घर में मौजूद खातूना, फूलजहां, आसमीन, सकीना व सोनू दौड़े । आरोप है कि पड़ोसियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर सभी की पिटाई कर दी। इस दौरान ताहिर अली को गंभीर चोटे आ गई। नानपारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से इलाज के लिए बहराइच रेफर किया गया तो रास्ते में ही ताहिर की मौत हो गई, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।
नानपारा कोतवाल डी.के. श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता खातूना की तहरीर पर झींगुर, मुजज्वर, वसीम, नसीम, सलाउद्दीन, गुड्डू उर्फ सुखराम, कादिर प्रधान व कोचई के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई है।
सं भंडारी
वार्ता
image