Friday, Apr 26 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा: दुर्गापूजा में कोविड-19 के नियमों के पालन कराने के लिये बनायी गयी टीमें

मथुरा, 22 अक्टूबर (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मथुराम में दुर्गा पूजा के दौरान कोविद-19 के नियमों का पालन सुनिश्वित करने के लिए अलग अलग क्षेत्रों की मॉनिटरिंग टीमें बनायी गयी है।
सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने गुरूवार को यहां बताया कि यह टीमें हर क्षेत्र में जाकर यह देखेंगी कि दुर्गा पूजा उत्सव मनाने में कोविड-19 के नियमों का किस हद तक अनुपालन किया जा रहा है। नियमों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने नियमों को पुनः स्पष्ट करते हुए बताया कि दुर्गा पूजा उत्सव मनाते समय मूर्ति छोटी होनी चाहिए तथा सार्वजनिक स्थान पर मूर्ति नही लगाई जाएगी। इस बार कोई पंडाल नही लगेगा तथा किसी प्रकार की भीड़ नही होनी चाहिए। उनका कहना था कि मूर्ति विसर्जन में चार लोग से अधिक नही जाएंगे अन्यथा उनके खिलाफ धारा 144 तोड़ने का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि नियमों का दुबारा इसलिए खुलासा करना पड़ा क्योकि हर त्योहार की तरह दुर्गा पूजा मथुरा में बहुत अधिक धूमधाम से उसी प्रकार मनाई जाती है जिस प्रकार कलकत्ता में मनाई जाती है। कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए इस बार यह कार्रवाई की जा रही है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image