Friday, Apr 26 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में लोकअदालत की सफलता के लिये प्री-ट्रायल बैठक का आयोजन

देवरिया, 06 नवम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में 12 नवम्बर को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिये शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में प्री-ट्रायल बैठक का आयोजन किया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री रवि नाथ के निर्देशानुसार राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी न्यायाधीश नवीन कुमार सिंह जिले के समस्त अधिकारियों से अपील की है कि वे अपने विभाग से अधिक से अधिक मामलों को अभी से चिन्हित करें ताकि लोक अदालत के दिन उस मामलें का निस्तारण आसानी से किया जा सके।
उन्होंने कहा कि राजस्व से संबंधित मामले, श्रम विभाग के मामले, विद्युत विभाग के मामले, बैंक से संबंधित ऋण मामले, दुर्घटना बीमा से संबंधित मामले का निस्तारण अधिक से अधिक संख्या में करने के लिये अभी से तैयारी करने की आवश्यकता हैं। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अत्यधिक मामलों के निस्तारण के लक्ष्य का निर्धारित करें एवं उसको समस्त व्यक्तियों के प्रयास से कार्यान्वित करें ताकि आम जनमानस को मुकदमें एवं वादों से निजात दिलाया जा सके।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में मोटर दुर्घटना एवं दुर्घटना बीमा प्रतिकर वादों का निस्तारण किये जाने के लिये विचार-विमर्श किया गया। बैंको के ऋण प्रबंधकों को बताया गया कि ऋण से संबंधित विवाद में बात-चीत से मामलें को निस्तारित करें। वैश्विक महामारी कोराना काल के बाद पहली बार राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 12 नवम्बर को होने जा रहा हैं जिसमें बैंक ऋण, दुर्घटना बीमा, श्रम विभाग, विद्युत विभाग, राजस्व विभाग, पारिवारिक मामले, अन्य कोई भी सुलहनीय मामले या छोटे-मोटे मामले से संबंधित मामलें का निस्तारण किया जाना हैं।
सं भंडारी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image