Friday, Apr 26 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दीपावली के आसपास सक्रिय घुमंतु एवं बावरिया गिरोह को पकड़ने के लिए अभियान

लखनऊ,09 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ के पुलिस आयुक्त ने पूर्व में हुई लूट/ हत्या एवं डकैती की घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए ठंड एवं कोहरे के समय संगठित घुमन्तु एवं बावरािया गिरोह के विरुद्ध मास्टर प्लान तैयार कर अभियान चलाया जायेगा।
पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दीपावली के आसपास घुमंतु एवं बावरिया गिरोह सक्रिय होता है और ठंड तथा कोहरे में यह संगठित गिरोह लूट एवं हत्या जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देता है। गिरोह के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए मास्टर प्लान तैयार कर अभियान चलाया जायेगा । इस संबंध में उन्होंने पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।
उन्होंने बताया कि यह गिरोह के सदस्य अक्सर रेलेव स्टेशन,लाइन के किनारे, ओवर ब्रिज के आसपास, नाले के किनारे झुग्गी बनाकर कर परिवार के साथ रहते हैं। गिरोह के बारे में जानकारी कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाय। इन लोगों की संख्या और कितने समय से रह रहे हैं आदि की पड़लात की जाय। यह संगठित गिरोह के सदस्य अपराध के बाद भाग जाते हैं। ऐसे लोग फर्जी आईडी आदि बनाकर रहते हैं।
गौरतलब है कि पिछले दिनों लखनऊ में लूट डकैती आदि की घटनाएं प्रकाश में आई थी। ऐसी घटनाएं न/न हो इस लिए यह मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है।
त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image