Friday, Apr 26 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ के रिवर फ्रंट घोटाले में सीबीआई ने पूर्व मुख्य इंजीनियर को किया गिरफ्तार

लखनऊ 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गोमती नदी के किनारे बने रिवर फ्रंट में हुये घोटाले के सिलसिले में आज रूप सिंह यादव और एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया ।
सीबीआई के यहां जारी बयान के अनुसार सिंचाई विभाग के पूर्व चीफ इंजीनियर तथा एक अन्य राजकुमार यादव की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली गई है। शुक्रवार को सीबीआइ ने पूर्व चीफ इंजीनियर के साथ ही सिंचाई विभाग के क्लर्क राजकुमार यादव को भी पकड़ा है।
दोनों को 24 नवंबर तक पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर हुई है । सीबीआइ दोनों से पूछताछ करेगी।
गिरफ्तारी के पहले सीबीआई ने पहले रूप सिंह यादव से लंबी पूछताछ की गई थी। रूप सिंह यादव के साथ वरिष्ठ सहायक राजकुमार को भी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया ।इनके खिलाफ दिसंबर 2017 में सीबीआइ ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
रूप सिंह यादव को गिरफ्तारी के बाद सीबीआइ ने कोर्ट में पेश किया । अब इस घोटाले के अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी हो सकती है । इस मामले में जांच एजेंसी ने आठ इंजीनियर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिनमें चार अवकाश प्राप्त कर चुके हैं । यह कार्यवाही गृह विभाग के प्रमुख सचिव के लिखित आदेश पर की गई है । योगी आदित्यनाथ की सरकार ने तीन साल पहले घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी ।
विनोद
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image