Friday, Apr 26 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया आये नोडल अधिकारी प्रेस से नहीं मिले

देवरिया,29 दिसम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया आये नोडल अधिकारी/अपर मुख्य सचिव, नागरिक सुरक्षा एवं राजनैतिक पेंशन राजन शुक्ला आज दूसरे दिन भी अपने भ्रमण कर जिले की वास्तविक स्थिति जानने का प्रयास किया,लेकिन इस दौरान वे यहां प्रेस से नहीं मिले।
मंगलवार को अपर मुख्य सचिव श्री शुक्ला ने विपणन शाखा में स्थापित एक राजकीय धान क्रय केन्द्र, गन्ना क्रय/तौल केन्द्र, राईस मिल एवं पोल्ट्री फार्म का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित कृषकों से भी बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना एवं अधिकारियों को धान क्रय सुचारु रुप से किये जाने सहित अन्य आवश्यक निर्देश दिया।
श्री शुक्ला शहर में गायत्री मंदिर के निकट हाॅटशाखा की स्थापित राजकीय धान क्रय केन्द्र के निरीक्षण के दौरान क्रय केन्द्र प्रभारी अतीश राय से क्रय व्यवस्थाओं के संबंध में एक-एक जानकारी की। इस केन्द्र का लक्ष्य 20 हजार कुन्तल है। अब तक 255 किसानो से 15 हजार कुन्तल धान क्रय किया जा चुका है एवं 243 कृषकों का भुगतान भेजा जा चुका है। अपर मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि छोटे-छोटे किसानों का भी धान लें, किसी को कदापि वापस न करें।
इस दौरान उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि धान क्रय, गन्ना तौल आदि में किसी भी प्रकार कोई दिक्कत कृषकों को न हो, इस पर विशेष रुप से ध्यान रखें। कृषकों का बिना हिलाहवाली धान अवश्य ही क्रय हो। कोई भी किसान केन्द्र से वापस नहीं जाना चाहिये।
सं विनोद
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image