Thursday, May 9 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ के मोहनलालगंज में पूर्व ग्राम प्रधान की हत्या करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ,30 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ के मोहनलालगंज में 20 दिसम्बर की शाम व्यापारी नेता एवं पूर्व ग्राम प्रधान सुजीत पाण्डेय की हत्या का खुलासा करते हुए दो बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि करीब 55 वर्षीय श्री पाण्डेय 20 दिसम्बर की शाम अपनी इनोवा गाड़ी से गौरा गांव के पास अपने ईंट भट्टे पर जा रहे थे। उसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने ताबडतोड़ फायिरंग कर व्यापारी नेता श्री पाण्डेय की हत्या कर दी थी।
उन्होंने बताया कि अपर पुलिस आयुक्त(पूर्वी) डा0 बिनू सिंह को मुखबिर से सूचना मिली की सुजीत हत्याकाण्ड के आरोपी आशियाना इलाके में मौजूद हैं और बिजनौर रास्ते पर शहीद पथ पर चढ़कर भागने की फिराक में हैं। सूचना के बाद मंगलवार रात करीब सवा 11 बजे आशियाना थाना प्रभारी निरीक्षक केशव कुमार तिवारी पुलिस बल के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान बाइक सवार बदमाशों को घेर लिया। खुद काे घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की । पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाश घायल हो गये। घायल बदमाश मोहनलालगंज इलाके के रुमई गांव निवासी मुलायम यादव और बंथरा इलाके के रायसिंह खेड़ा माती निवासी अरुण कुमार को गिरफ्तार कर लिया।
प्रवक्ता ने बताया कि घायल बदमाशों के कब्जे से एक पिस्टल,तमंचा और कारतूस बरामद किए। बदमाशों को अस्पताल भेज दिया गया है। पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि सुजीत पाण्डेय की हत्या करने के लिए उन्हें मधुकर यादव ने सुपारी दी गई थी। उन्होंने बताया कि मधुकर यादव एवं उसके दो भाइयों को पुलिस ने 18 दिसम्बर को एक मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मधुकर यादव को जामनत मिल गई थी जबकि उसके दो भाई अभी जेल में बंद हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्य आरोपी मधुकर यादव की तलाश कर रही है।
त्यागी
वार्ता
image