Thursday, May 9 2024 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ पुलिस ने किए चोर गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ, 07 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने आज इन्दिरानगर क्षेत्र से चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों रुपये के जेवरात ,नकदी आदि बरामद की।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन्दिरानगर पुलिस ने सूचना के आधार पर चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों सिराज अहमद,आदित्य और धीरज को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से इन्दिरानगर व गाजीपुर क्षेत्र में हुई चोरी की कई घटनाओ का खुलासा हुआ है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे एवं निशादेही से लगभग 35 लाख रूपये कीमत के चोरी के सोने चाँदी के आभूषण, 54 हजार 922 रूपये नगद, घटना में प्रयुक्त दो मोटर साइकिलें, 05 लोहे की सुम्मी, सब्बल आदि बरामद किए।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं, गिरफ्तार सिराज के विरूद्ध लकनऊ, अयोध्या, व सुलतानपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रो में हत्या, लूट, चोरी, नकबजनी, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 24 से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं। गिरफ्तार चोर मोटर साइकिल पर दिन में ताला बन्द मकानो को चिन्हित कर रात में उनक का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। बरामद माल इन्दिरानगर व थाना गाजीपुर क्षेत्र में हुई चोरी की कई घटनाओं से सम्बन्धित है। गिरफ्तार सभी आरोपी सुलतानपुर जिले के रहने वाले हैं। गिरफ्तार आरोपयों को जेल भेज दिया।
त्यागी
वार्ता
image