Friday, Apr 26 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में महामारी की थमी रफ्तार, कोविड-19 अस्पताल हुए खाली

जौनपुर 12 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी राकेश कुमार ने कहा है कि जिले में वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण की रफ्तार थम गई है।
महामारी से जंग जीतने के लिए जहां कवच रूपी टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है , वही यदा-कदा जिले में पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं । जनपद में सक्रिय एक मात्र एल टू अस्पताल में 3 दिन से मरीजों से खाली होने के चलते बंद हो गया है । जिले में सक्रिय 12 मरीजों में सिर्फ 6 ओम आइसोलेशन में हैं । एक पखवारे से कोरोना वायरस से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है ।
उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मीरपुर स्थित रैन बसेरा, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय व आश्रम पद्धति विद्यालय मटियारी में तीन एल-1 और सीएचसी रेहटी, ट्रामा सेंटर हौज और जिला महिला चिकित्सालय स्थित एमसीएस विग को एल-2 अस्पताल बनाया गया था। महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई विद्यालयों को अधिकृत कर जरूरत पड़ने पर अस्पताल बनाने की तैयारी थी। नए साल से जनपद में कोरोना की रफ्तार थमने लगी। फरवरी माह में पाजिटिव मरीजों की संख्या नगण्य हो गई है। बीएचयू से आई रही जांच रिपोर्ट में कभी-कभार मरीज मिल जा रहे हैं।
सं विनोद
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image