Thursday, May 9 2024 | Time 02:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती मंडल में जनशिकायतो में लापरवाही करने वाले थानाध्यक्ष निलंबित होंगे-राय

बस्ती 18 फरवरी (वार्ता) , उत्तर प्रदेश मे बस्ती परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने वृहस्पतिवार को कहा है कि जनशिकायतो के निस्तारण मे लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्षो को निलंबित करने की कार्रवाई की जायेगी । जन समस्याओ के निस्तारण मे तेजी लाने के लिए परिक्षेत्र के तीनो जिलो बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीरनगर के पुलिस अधीक्षको,अपर पुलिस अधीक्षको,पुलिस उपाधीक्षको को निर्देश दिया गया है।
वृहस्पतिवार को ‘‘यूनीवार्ता’’ से बातचीत करते हुए श्री राय ने कहा कि जनसमस्याओ के निस्तारण के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से संवेदनशील है । पुलिस की प्राथमिकता है कि जनसमस्याओ का निस्तारण तेजी से कराया जाये। पीड़ितों को एक ही बार मे न्याय मिल जाये जिससे उन्हे बार-बार थानो पर न आना पड़े।इसके लिए परिक्षेत्र के तीनो जिलो बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीरनगर के पुलिस अधीक्षको,अपर पुलिस अधीक्षको,पुलिस उपाधीक्षको,थाना प्रभारियो,चौकी प्रभारियो को निर्देश प्रदान कर दिया गया है।
एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होने कहा कि अगर उनके द्वारा लापरवाही की जायेगी तो शासन के निर्देशानुसार उनके निलंबन की कार्रवाई होगी ।
श्री राय ने बताया कि अवैध शराब के विरूद्व निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है । एक माह में परिक्षेत्र मे 100 से अधिक अवैध शराब के कारोबारियो को गिरफ्तार करके उनके विरूद्ध कार्रवाई की गई है ।
पंचायत चुनाव को सकुशल ढंग से समपन्न कराने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयारी कर रही है तथा अपराधियो के विरूद्व निरन्तर कार्रवाई हो रही है ।
सं विनोद
वार्ता
image