Thursday, May 2 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भदोही में पत्नी की हत्या का खुसाला,पति व ससुर समेत चार गिरफ्तार

भदोही, 22 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की भदोही जिला पुलिस ने कोइरौना इलाके में महिला की हत्या का खुसाला करते हुए उसके पति व ससुर समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि कोइरौना क्षत्र में जंगीगंज रेलवे स्टेशन के सामने दरवांसी इलाके में सरसों के खेत में एक महिला का शव मिला था। उसकी हत्या किसी और ने नहीं बल्कि प्रेमी से पति बन चुके बलिया के मनियर इलाके का भिखरिया गांव निवासी उमाशंकर का पुत्र सीओडी में बतौर लांसनायक धर्मेन्द्र कुमार निकला। धर्मेन्द्र वाराणासी में न्यू दुर्गा कॉलोनी का रहने वाला है। उसने अपने पिता की मिलीभगत और भाड़े के हत्यारों से पत्नी मिर्चका की हत्या कराई थी। उसने बदमाशों से पचास हजार रुपए में पत्नी की हत्या का सौदा किया था। इस मामले में पुलिस ने घटना में शामिल चारों अभियुक्तों को नेवाजीपुर मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया है।
गिरफ्तार आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त दो चार पहिया वाहन, एक तमंचा 12 बोर और कुछ कारतूसों के अलावा दोनों भाड़े के हत्यारों को एडवांस के रूप में लिए गए नौ हजार रुपये तथा तीन मोबाइल फोन बरामद किये।
पूछताछ के दौरान गिरफ्तार धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि वह मिर्चका से प्रेम करता था और पिछले साल 14 फरवरी को परिवार के रजामंदी के बगैर कोर्ट मैरिज कर ली थी,लेकिन घर वालों को यह रिश्ता स्वीकार नहीं था। इसी कारण वह मिर्चका से पीछा छुड़ाना चाहता था,क्योंकि वह दूसरी जाति की थी और उसका जन्म सरोज परिवार में हुआ था। इसी कारण उसने कई बार तलाक के लिए कहा, लेकिन वह तैयार नहीं हुई । उसके बाद पिता उमाशंकर ने नियाज निवासी इस्लामपुर से बात कर पत्नी की हत्या के लिए 50 हजार की सुपारी तय की। उसने नियाज को एडवांस के दस हजार रुपये भी दे दिए। योजना के तहत 19 फरवरी को रात करीब साढ़े दस बजे वह पत्नी के साथ अपनी चार पहिया वाहन से वाराणसी से कानपुर के लिए निकला। मोहनसराय के करीब पहुंचा तो उसने फोन करके बताया कि ढाबा के पास हम लोग मिलेंगे। वह पांडेय ढाबा के पास पहुंचा। तो नियाज़ अपने एक अन्य साथी रसीद के साथ अपनी टवेरा गाड़ी से आगे बढ़ने के लिए इशारा किया।
उन्होंने बताया कि धर्मेन्द्र अपनी गाड़ी से धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगा। नियाज अपने साथी के साथ अपनी गाड़ी से उसकी गाड़ी के पीछे चल रहा था। कुछ दूर चलने के बाद सुनसान जगह देखकर उसने अपनी गाड़ी रोक दी और अपनी पत्नी से शौच करने का बहाना करके गाड़ी से कुछ दूरी पर चला गया। तभी नियाज और रसीद दोनों लोग गाड़ी के पास आकर योजना के मुताबिक उसकी पत्नी का रस्सी से गला दबाने लगे। इसी बीच उसने विरोध करते हुए नियाज की अंगुली में दांत से काट लिया । नियाज की पकड़ कमजोर होते देख उसने भी पत्नी के दोनों हाथ मजबूती से पकड़ लिये और तभी रस्सी से गला कस दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। मिर्चका की मौत के बाद वे लोग लाश को रेलवे स्टेशन के सामने सरसों के खेत में फेंकर चले गये।
प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने घटना के तीन दिन के भीतर ही चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने घटना में शामिल क्राइम ब्रांच व कोइरौना पुलिस टीम को हत्या का खुलासा करते हुए बतौर इनाम 10 हजार से देने की घोषणा की। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया।
सं त्यागी
वार्ता
image