Friday, Apr 26 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रशासन से नौकरी बहाली के आश्वासन के बाद थमा संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का आंदोलन

झांसी 22 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज से पोस्टकोविड काल में बिना किसी सूचना के नौकरी से निकाले गये संविदा चिकित्साकर्मियों ने प्रशासन से बहाली के मिले आश्वासन के बाद आंदोलन स्थगित करने का फैसला किया है।
नौकरी से निकाले जाने के बाद स्वास्थ्कर्मी लगातार आंदोलनरत थे और विभिन्न दलों के नेता भी उनके समर्थन में आगे आने लगे थे । मामले को तूल पकड़ता देख प्रशासन ने इन आंदोलनकारियों की मांग पर विचार किया और जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने शीघ्र ही इन्हें मेडिकल कॉलेज में वार्ड ब्वॉय और नर्स के रूप में नौकरी पर लिए जाने का आश्वासन दिया जिसके बाद कोरोनायोद्धाओं ने आंदोलन स्थगित करने का फैसला किया।
जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ एस एन सेंगर एवं सीएमएस हरिश्चंद्र आर्य से उक्त प्रस्ताव की मंजूरी के लिए शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए और बकाया वेतन का भुगतान शीघ्र करने को कहा। सीएमएस ने बताया कि प्रशासन की ओर से शासन को इन कर्मचारियों की समस्या के संबंध में पत्र लिखने को कहा गया है। इस दौरान कर्मचारियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। इसके पश्चात कर्मचारियों ने अपना आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया।
दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने भी दावा किया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के साथ पार्टी ने महामारी के समय बहूमूल्य योगदान देने वाले कोरोनायोद्धाओं का उनकी समस्या के समय पल पल साथ निभाया और इस दबाव के चलते प्रशासन इनकी समस्याओं के समाधान के लिए आगे आया है।
सोनिया
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image