Friday, Apr 26 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गलत बिलिंग में सुधार करेगा बिजली विभाग

लखनऊ 25 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने कहा है कि जमा बिल को बकाया राशि में दर्शाने की गलती को जल्द सुधारा जायेगा।
विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने गुरूवार को बताया कि 15 लाख से अधिक विद्युत उपभोक्ताओ के घरों में पहुंचे बिजली बिल में पूर्व माह में जमा बिल की राशि बकाए में दर्शाए जाने की शिकायत पावर कार्पोरेशन के सीएमडी एम देवराज और निदेशक वाणिज्य एके श्रीवास्तव से की गयी जिन्होने माना कि बिलिंग सॉफ्टवेयर में गलती हुई है जिसे जल्द ही सुधारा जायेगा। इसके लिये उपभोक्ताओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है।
उन्होने कहा कि उपभोक्ताओ को जो बिल मिल रहा है, उसमे केवल यूनिट और पूरा भुगतान दिखाया जा रहा है जबकि उसमे फिक्स्ड चार्ज इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी एनर्जी चार्ज सबका अलग अलग राशि दिखनी चाहिए जिससे उपभोक्ता समझ सके उसका बिजली का बिल सही है या गलत। इस पर चेयरमैन पावर कार्पोरेशन ने उपभोक्ता परिषद् से एक ऐसा प्रारूप बिल का साझा करने को कहा जो उपभोक्ताओ के हिसाब से सरल हो उपभोक्ता परिषद् जल्द ही एक सरल प्रारूप प्रबंधन को सौपेगा ।
उपभोक्ता परिषद् ने कहा यह बहुत गंभीर मामला है कभी बिलिंग सॉफ्टवेयर में जमा धनराशि बकाये में दिखायी जाती है। कभी उपभोक्ताओ को मोबाइल पर कुछ धनराशि का बिल भेजा जाता काउंटर पर जब जमा करने जाते कुछ अलग धनराशि का बिल जमा होता है। ऐसा प्रतीत होता है कि बिलिंग का काम नौसिखिये लोगो को दे दिया गया है जो उपभोक्ताओ के साथ खिलवाड़ कर रहे है ।
प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image