Friday, Apr 26 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज

देवरिया,22 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां तीव्र गति से शुरू हो गई है।
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सोमवार को बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कीे तैयारियां यहां तीव्र गति से चल रही है। इसमें जो पोलिंग पार्टी बनेगी और इसके अलावा जो विभिन्न मजिस्ट्रेट व उनकी चुनाव की ड्यूटियां लगायी जायेगी, उसके लिये मानव संसाधन की जो फीडिंग होनी थी, पूर्ण कर ली गयी है। आवश्यक सामाग्रियों के तहत सिर्फ 1710 बैलेट बाक्स की कमी है, इसके पूर्ति के लिये आयोग को पत्र लिखा गया है। बाकी सारी सामाग्री प्राप्त व उपलब्ध हैं।
उन्होने बताया कि मानव संसाधनों के ट्रेनिंग का समय सारणी जारी कर दिया गया है, शीघ्र ही ट्रेनिंग शुरु करा दी जायेगी। चुनाव के दौरान एवं पूर्व में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिये एवं शांन्तिपूर्ण मतदान के लिये संयुक्त मिटिंग कर ली गयी है। सभी को जिम्मेदारियों से अवगत करा दिया गया है। शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिये असामाजिक तत्वों, अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिये निरोधात्मक कार्यवाही बढा दी गयी है।
श्री निरंजन ने कहा कि असलहा जमा कराने की कार्यवाही एवं अवैध शराब निष्कर्षण पर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। हर हाल में शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव कराया जायेगा, इसके लिये अधिकारियों को निर्देश भी दिये गये है।मतगणना के लिये पोलिंग पार्टिया भी बना दी गयी हैं। मतगणना स्थल भी चिन्हित कर दिये गये हैं। जो पोलिंग सेन्टर व बूथ हैं, उस पर लगातार भ्रमण करके आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image