Friday, Apr 26 2024 | Time 18:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति योगी उप्र दो अंतिम लखनऊ

इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के कार्यों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश की सभी इंटर कनेक्टिविटी को 04 लेन हो रहे है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे इस वर्ष के अंत तक शुरू हो जाएगा तो गंगा एक्सप्रेसवे के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य चल रहा है। यही नहीं,गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे और बलिया लिंक एक्सप्रेसवे का कार्य भी युद्धस्तर पर चल रहा है।
कोविड काल की चुनौतियों की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोनाकाल में जो दो मूल मंत्र दिए थे एक ‘आपदा में अवसर’ और दूसरा ‘आत्मनिर्भर भारत’। हम इस मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।
श्री योगी ने कहा कि राम सिर्फ आराध्य नहीं बल्कि आजीविका के भी आधार हैं। राम को हम लोगों ने सिर्फ आस्था के साथ ही नहीं जोड़ा है। भारत के प्रत्येक आदमी ने राम को अपनी रोटी से जोड़ा है। राम हमारे आराध्य भी हैं और हमारी आजीविका का आधार भी हैं। कैसे कह सकते हैं कि हम अर्थव्यवस्था के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं।
उन्होने राहुल गांधी के यूपी के बदतर प्रदेश वाले बयान पर बोला, “ वह मेन विदआउट ब्रेन हैं। उन्हें नहीं पता कहां क्या बोलना है। उन्होंने यूपी से रिश्ता ही खत्म कर दिया है इसलिए यूपी के बारे में काफी कुछ बोल रहे हैं। जब देश में कोई विपदा आती है तो उन्हें इटली में अपनी नानी याद आ जाती हैं। वह भारत के बाहर जाएंगे तो भारत की निंदा करेंगे। यूपी में रहेंगे तो दक्षिण की निंदा करेंगे, दक्षिण में रहते हैं तो यूपी को भरा-बुला कहते हैं, ऐसे व्यक्ति की विश्वसनीयता पर कुछ नहीं कहा जा सकता।”
श्री योगी ने बंगाल चुनाव पर कहा, “ पहले लोग मंदिर जाना पूजा करना को सांप्रदायिक मानते थे लेकिन आज उन लोगों ने चुनाव के बहाने ही मंदिर जाना शुरू कर दिया है। यह हमारी वैचारिक विजय है। वैचारिक विजय से ही वास्तविक विजय की शुरुआत होती है। मैं बंगाल के अंदर कई क्षेत्रों में गया वहां महिला, किसान, नौजवान, गरीब हर तबका बदलाव चाहता है। बंगाल में बीजेपी आएगी इसमें कोई संदेह नहीं।”
प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image