Friday, Apr 26 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में गुरुवार से शुरु हो रही गेहूं खरीद की व्यवस्था समय से सुनिश्चित करें: तिवारी

लखनऊ,31 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने गुरुवार एक अप्रैल से प्रारम्भ हो रही सरकारी गेहूं खरीद की सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश हुए कहा कि एमएसपी के तहत ही गेहूं क्रय किया जाए।
श्री तिवारी बुधवार को अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में गेहूं खरीद की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में क्रय केन्द्रों में कोई दिक्कत न हो। गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसानों के बैठने,पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। गेहूं क्रय के दौरान कोविड-19 से बचाव के सभी उपाय सुनिश्चित किये जाएं। सभी क्रय केन्द्रों पर पल्स आक्सीमीटर तथा इन्फ्रारेड थर्मामीटर की उपलब्धता रहे।
उन्होंने कहा कि बिचैलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये तथा उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाये। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय सीमा तीन दिन के अन्दर किसानों का भुगतान हो जाये। कहीं से भी घटतौली की शिकायत नहीं आनी चाहिये। सभी क्रय केन्द्रों में पर्याप्त धनराशि, बोरों आदि की उपलब्धता हमेशा सुनिश्चित रहे। उन्होंने गेहूं क्रय केन्द्रों के लिए तैनात किये गये नोडल अधिकारियों से क्रय केन्द्रों का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाओं को समय से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने क्रय किये गये गेहूं के भण्डारण की भी समुचित व्यवस्थायें सुनिश्चित कराने को कहा।
इससे पूर्व कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा एवं खाद्य आयुक्त मनीष चौहान द्वारा गेहूं खरीद के लिए की गई अद्यतन तैयारियों, प्रगति आदि की जानकारी की गई। बैठक में सभी संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समस्त मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।
त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
image