Sunday, May 5 2024 | Time 00:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बहराइच में बाघ ने बनाया ग्रामीण का निवाला

बहराइच, 26 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग से सटे निघासन रेंज के मझरा बीट में रविवार शाम को मवेशियों को चरा रहे ग्रामीण को बाघ ने निवाला बना लिया।
शोर मचाने पर बाघ ग्रामीण को छोड़कर जंगल की ओर गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। हमले से नाराज ग्रामीणों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। पुलिस के समझाने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मौके पर प्रभागीय वनाधिकारी को बुलाने की मांग करने लगे।
वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग से नार्थ खीरी का निघासन वन रेंज सटा हुआ है। तिकुनिया कोतवाली के मंझरा पूरब गांव निवासी ओमप्रकाश (45) रविवार को मवेशी चरा रहा था। ओमप्रकाश नदी के किनारे खेत में घास चर रहे मवेशियों को हांकने लगा। तभी पहले से मौजूद बाघ ने उस पर हमला कर दिया।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाघ ग्रामीण के गर्दन को जबड़े में दबाकर जंगल की ओर ले जाने लगा। पास में मौजूद अन्य लोगों ने शोर मचाते हुए हांका लगाया। इस पर बाघ ग्रामीण को पटक कर जंगल की ओर चला गया। मौके पर ही ग्रामीण की मौत हो गई। सूचना पाकर तिकुनिया के कोतवाल, वन दरोगा हरिलाल, जगमोहन और लाल मिश्रा पहुंचे। ग्रामीण हमले से नाराज होकर उग्र हो गए। सभी शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार करने लगे। पुलिस के समझाने के बाद सभी शांत हुए। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
डीएफओ कतर्नियाघाट आकाशदीप बधावन ने बताया कि बहराइच-लखीमपुर की सीमा पर बाघ ने ग्रामीण को निवाला बनाया है। घटना नार्थ खीरी वन प्रभाग के निघासन रेंज में आता है। वहां के वनकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। उच्चाधिकारी भी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

04 May 2024 | 8:42 PM

इटावा, 04 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि इस संसदीय चुनाव में भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने को आतुर है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों के कारण भाजपा समर्थक भी आजिज चुके हैं।

see more..
भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

04 May 2024 | 8:31 PM

फर्रुखाबाद 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने (कांग्रेस वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद एवं उनकी भतीजी मारिया आलम नाम लिए बिना) कहा कि इन लोगों को भी मौका मिला था तो इन्होंने गरीबों के साथ दिव्यांगों के हकों पर डकैती डाली थी,वही अब वोट जेहाद की बात कर रहे हैं। भारत रामकृष्ण की धरती है, जेहाद की धरती नहींहै।

see more..
image