Friday, Apr 26 2024 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखनाथ विवि में स्वास्थ्य मेला शुरू

गोरखपुर 24 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर में रविवार को वृहद स्वास्थ्य मेला शुरू हो गया।
मेले का उदघाटन करते हुये विवि के कुलपति मेजर जनरल डा अतुल वाजपेई ने कहा कि विवि परिसर में आरोग्यधाम बनेगा जिसमें एलोपैथ, आयुर्वेद, होम्योपैथ, प्राकृतिक चिकित्सा एवं योग सहित स्वास्थ्य चिकित्सा की सभी विधा एक साथ एक ही परिसर में उपलब्ध होंगी।
उन्होने कहा कि स्वास्थ्य मेला में आज कुल 1650 रोगियों की निःशुल्क जाँच हुई तथा उन्हें निःशुल्क दवा उपलब्ध कराई गई । उन्होंने कहा कि हम सस्ती.विश्वसनीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। महानगर सहित देश.विदेश के प्रतिष्ठित चिकित्सकों की सेवायें हम इस परिसर में उपलब्ध कराएंगे।
मेला को सम्बोधित करते हुए गुरू गोरक्षनाथ चिकित्सालय के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ0अवधेश अग्रवाल ने कहा कि महंत दिग्विजयनाथ आयुर्वेद चिकित्सालय सस्ती एवं गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा के साथ.साथ अत्याधुनिक चिकित्सा केन्द्र होगा।
गुरू गोरक्षनाथ चिकित्सालय के सीएमएस कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ सीएम सिन्हा ने कहा कि महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में प्रारंभ हो रहे आयुर्वेद कॉलेज,आयुर्वेद चिकित्सालय के साथ मेडिकल कॉलेज की स्थापना लोक कल्याण एवं सेवा भाव से चिकित्सा सेवा का एक मण्डल होगा जिससे देश.दुनिया में प्रेरणा ली जायेगी।
महंत दिग्विजयनाथ आयुर्वेद चिकित्सालय के अधीक्षक एवं प्राचार्य डॉ0 एसएन सिंह ने कहा “हम आयुर्वेद,प्राकृतिक चिकित्सा एवं एलोपैथ के सम्मिलित स्वरूप का मॉडल देने पर कार्य कर रहे हैं। हमारा यह अभिनव प्रयोग रोगियों एवं स्वास्थ्य रहने की कला सीखने वालों के लिए वरदान सिद्ध होगी।
उदय प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image