Thursday, Feb 2 2023 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती सांसद, उनके दो भाइयों के खिलाफ वारंट जारी

बस्ती 08 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बस्ती से लोकसभा सदस्य एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता हरीश द्विवेदी और उनके दो भाइयों के खिलाफ एमपी-एमएलए अदालत ने वारंट जारी किया है।
पुलिस सूत्राें ने मंगलवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया है कि एमपी-एमएलए अदालत द्वारा पुलिस अधीक्षक बस्ती को आपराधिक प्रक्रिया संहिता(सीआरपीसी) की धारा 82 के तहत जारी वारंट को भेजते हुए कहा है कि सांसद द्विवेदी, सुभाष चंद्र दूबे और गर्जन दूबे निवासी कटया तेलियाजोत को 11 नवंबर के पहले तामील कराना सुनिश्चित करें, जिससे अग्रिम कार्रवाई की जा सके।
गौरतलब है कि सांसद द्विवेदी, उनके बड़े भाई सुभाष दूबे और छोटे भाई गर्जन उर्फ बागीश दूबे पुत्र साधूशरण दूबे निवासी कटया तेलियाजाते थाना नगर के खिलाफ नगर थाने में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। मामला एमपी-एमएलए से संबंधित होने के कारण उच्च न्यायालय स्तर से इसका दैनिक पर्यवेक्षण हो रहा है।
न्यायालय ने 22 जुलाई, 10 अगस्त और 22 सितम्बर 2022 को वारंट जारी कर तीनों आरोपियों को अदालत में उपस्थिति होने के लिए कहा था, लेकिन तीनों तारीखों पर किसी की भी उपस्थिति नहीं हुई।
इस सम्बंध मे सांसद द्विवेदी ने कहा है कि न्यायालय का सम्मान सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि अदालत द्वारा तय की गई तारीख पर समय से स्वयं उपस्थित रहूंगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

02 Feb 2023 | 7:51 PM

लखनऊ 02 फरवरी (वार्ता) केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोक लुभावन बजट का ढिढोरा पीट रही भाजपा सरकार ने आदतन मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर दिया है।

see more..
यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

02 Feb 2023 | 7:51 PM

बलिया, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी को न्यायसंगत बताते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो में हुये भारी इजाफे के चलते किराये में मामूली बढोत्तरी की जा रही है।

see more..
image