Friday, Apr 26 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती सांसद, उनके दो भाइयों के खिलाफ वारंट जारी

बस्ती 08 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बस्ती से लोकसभा सदस्य एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता हरीश द्विवेदी और उनके दो भाइयों के खिलाफ एमपी-एमएलए अदालत ने वारंट जारी किया है।
पुलिस सूत्राें ने मंगलवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया है कि एमपी-एमएलए अदालत द्वारा पुलिस अधीक्षक बस्ती को आपराधिक प्रक्रिया संहिता(सीआरपीसी) की धारा 82 के तहत जारी वारंट को भेजते हुए कहा है कि सांसद द्विवेदी, सुभाष चंद्र दूबे और गर्जन दूबे निवासी कटया तेलियाजोत को 11 नवंबर के पहले तामील कराना सुनिश्चित करें, जिससे अग्रिम कार्रवाई की जा सके।
गौरतलब है कि सांसद द्विवेदी, उनके बड़े भाई सुभाष दूबे और छोटे भाई गर्जन उर्फ बागीश दूबे पुत्र साधूशरण दूबे निवासी कटया तेलियाजाते थाना नगर के खिलाफ नगर थाने में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। मामला एमपी-एमएलए से संबंधित होने के कारण उच्च न्यायालय स्तर से इसका दैनिक पर्यवेक्षण हो रहा है।
न्यायालय ने 22 जुलाई, 10 अगस्त और 22 सितम्बर 2022 को वारंट जारी कर तीनों आरोपियों को अदालत में उपस्थिति होने के लिए कहा था, लेकिन तीनों तारीखों पर किसी की भी उपस्थिति नहीं हुई।
इस सम्बंध मे सांसद द्विवेदी ने कहा है कि न्यायालय का सम्मान सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि अदालत द्वारा तय की गई तारीख पर समय से स्वयं उपस्थित रहूंगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image