Friday, Apr 26 2024 | Time 19:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में आईसीएल कंपनी निदेशक ठगी में गिरफ्तार

बरेली 27 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली की प्रेमनगर पुलिस ने लुभावनी स्कीमों का लालच देकर करोड़ों की ठगी करने वाले आईसीएल कंपनी के निदेशक रूपकिशोर गोला और उसका सहयोगी जितेन्द्र कुमार को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
रूपकिशोर गोला के खिलाफ बरेली और पीलीभीत जिला में छह मुकदमें दर्ज हैं। जिसने तीन मुकदमें करोड़ों रुपये की ठगी मामले बरेली प्रेमनगर थाना में दर्ज हैं
पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी ने बताया कि आईसीएल के डॉयरेक्टर रूप किशोर गोला का गांधीपुरम में ऑफिस है। उसने अपने एजेंटो के द्वारा प्रदेश भर में हजारों लोगों से रुपये दोगुने और तीन गुना करने का लालच देकर लाखों का निवेश कराया। पांच साल में रुपये दोगुने कर लौटाने का वायदा किया था। समय अवधि पूरी होने के बाद भी लोगों को रुपये नहीं मिले। तब उन्हें धोखाधड़ी का एहसास हुआ। उसके खिलाफ प्रेमनगर थाने में दो मुकदमे 2022 के है, जबकि एक मुकदमा इसी साल जनवरी में लिखा गया है।
बरेली मंडल के चारों जिलों के हजारों लोगों ने रूप किशोर के झांसे में आकर करोड़ो रुपये निवेश कर दिए। वह जब भी पैसे लेने आते तब-तब आरोपी अपने ऑफिस में नहीं मिलता और न ही फोन उठाता। तभी से लोग उसकी तलाश में जुट गए थे। रूपकिशोर गोला पर धारा 420 ,406 ,409 और 34 के तहत मुकदमें दर्ज हैं जबकि जितेन्द्र कुमार पर धारा 420 ,406 ,409 और 34 के तहत थाना प्रेमनगर में वर्ष 2022 में दर्ज हुआ था।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image